scriptधर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़, अफवाह फैलाकर जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप | New twist in religious conversion case of sahibabad | Patrika News

धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़, अफवाह फैलाकर जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 23, 2020 12:07:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– वाल्मीकि समाज के ही युवक ने लगाए गंभीर आरोप
– धर्मपरिवर्तन के सर्टिफिकेट पर भी उठाए सवाल
– साहिबाबाद पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. साहिबाबाद थाना क्षेत्र के करहेड़ा गांव में 236 लोगों के धर्मांतरण मामले में उस वक्त एक नया मोड़ आ गया, जब वहीं पर रहने वाले एक वाल्मीकि समाज के युवक ने अफवाह फैलाकर जातीय हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। युवक की शिकायत पर साहिबाबाद पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- फसलों के सही दाम और 64% मुआवजा की मांग को लेकर प्राधिकरण का घेराव, कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा

गांव करहेड़ा के रहने वाले मोंटू चंदेल ने थाना साहिबाबाद में एक तहरीर दी है, जिसमें लिखा है कि करहेड़ा गांव के 50 परिवारों के 236 लोगों के बौद्ध धर्म अपनाया जाने के मामले में कुछ लोगों ने माहौल खराब करने के उद्देश्य से झूठी अफवाह फैलाई है, जिन लोगों के हाथ में सर्टिफिकेट दिखाई दे रहे थे। उसमें किसी के नाम अंकित नहीं थे और जो नाम लिखे हुए थे। उनके नाम और पते सही नहीं थे। उस सर्टिफिकेट पर कोई मोहर भी नहीं थी। इसलिए यह पूरा मामला फर्जी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तत्काल प्रभाव से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और इस पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी है।
उधर, इस पूरे मामले में कुछ नेता राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हुए हैं और इस मामले को जमकर हवा दी जा रही है। वहीं, जिला प्रशासन के द्वारा सभी लोगों को समझाया गया है। खुद जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। इन लोगों की कुछ स्थानीय समस्याओं थी। उन सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कराए जाने का जिलाधिकारी ने भरोसा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो