नाले किनारे रखी बोरी से आ रही थी आवाज, महिला ने पास जाकर देखा तो अंदर से आ रही थी नवजात की किलकारी की आवाज

नाले किनारे रखी बोरी से आ रही थी आवाज, महिला ने पास जाकर देखा तो अंदर से आ रही थी नवजात की किलकारी की आवाज

Ashutosh Pathak | Publish: Jul, 15 2019 12:31:27 PM (IST) | Updated: Jul, 15 2019 12:32:58 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

  • Ghaziabad में नाले के किनारे बोरे में मिला नवजात बच्चा
  • पास से गुजर रही महिला ने सुनी बच्चे की किलकारी की आवाज
  • महिला ने बच्चे की परवरिश का उठाया जिम्मा, कहा-कानूनी प्रक्रिया करूंगी पूरी

गाजियाबादगाजियाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका दिल तो पसीज जाएगा लेकिन 9 महीने पेट में रखने वाली उस मां का दिल नहीं पसीजा। जिसने जन्म देने के बाद नवजात बच्चे को बोरे में बंद कर नाले के पास फेंक दिया। आपको जान कर हैरानी होगी नजवाज बोरे के अंदर से पूरी ताकत लगाकर रो रहा था और तो और उस बोरे के पास ही तीन कुत्ते बैठे हुए थे। हालाकि तभी पास से गुजर रही एक महिला ने नवजात के रोने की आवाज सुन ली और जब उसने पास जाकर देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। फिलहाल मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है।
महिला ने जब बोरे में देखा तो उसमें से नवजात बच्चा ( newborn baby ) किलकारी मार रहा था और तीनों कुत्ते उसकी रक्षा कर रहे थे। महिला ने बच्चे को उठाया और उसे अपने घर ले गई। यह बात कॉलोनी में अन्य लोगों को पता लगा तो लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। महिला ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। मामला थाना मसूरी इलाके की डासना उस्मान कॉलोनी के पास का है। जहां नाले के ऊपर मासूम बच्चा बोरी के कट्टे में लिपटा हुआ था और ऊपर से एक कमीज ढकी हुई थी। देखने में लग रहा है कि इस बच्चे ने रात ही जन्म लिया है और उसकी मां उसे यहां छोड़ कर चली गई है।

ये भी पढ़ें : Sadhvi Prachi का सनसनीखेज बयान, कहा- कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले हो मस्जिदों आैर मदरसों की तलाशी, देखें वीडियो

लेकिन खुशकिस्मती रही कि सुबह करीब 5:15 बजे एक महिला चारा लेने जा रही थी। उसे बच्चे की रोने की आवाज आने लगी। उसने जब नाले के पास जाकर देखा के तीन कुत्ते उस बच्चे की चारों तरफ बैठ कर उस बच्चे की हिफाजत करने लगे। जब वह महिला बच्चे के पास पहुंची और बच्चे को उठाया जब कुत्ते वहां से चले गए। महिला का कहना है कि जिस तरह से कुत्ते वहां से एकाएक चले गए उससे लगता है कि वह कुत्ते खुद इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कोई इस बच्चे की जान बचा ले। फिलहाल महिला का कहना है कि इस बच्चे का वह पालन पोषण करेगी क्योंकि अब वह ही इसकी मां है। दरअसल महिला की शादी हो चुकी थी और उसको कोई बच्चा नहीं है। महिला के पति ने उसे तलाक दे दिया है। जिसके बाद से वह अपने मां बाप के पास ही रह रही थी।

ये भी पढ़ें : रंतर कम होते जलस्तर को लेकर सरकार भी चिंतित, केन्द्रीय उपसचिव ने लोगों को किया जागरूक

महिला ने बताया कि मेरा इस दुनिया में कोई नहीं और अब मैं ही इस बच्चे की मां हूं। महिला ने पुलिस से भी गुहार लगाई। फिलहाल महिला द्वारा बच्चे को अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया है। महिला का कहना है कि वह किसी भी हालत में इस बच्चे को अब किसी को नहीं देगी। यदि कानूनी प्रक्रिया भी उसे अपनानी पड़ी तो उसका भी सहारा लेकर इस बच्चे के साथ ही अपनी जिंदगी निर्वाह करेगी।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार के Minister Chetan Chauhan ने Mahendra Singh Dhoni के संन्‍यास को लेकर दिया बड़ा बयान

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned