scriptगाजियाबाद के इन नामी स्कूलों का पानी पीने लायक नहीं, सीएमओ ने भेजे नोटिस | Notice issued to renowned schools of Ghaziabad for dirty water | Patrika News

गाजियाबाद के इन नामी स्कूलों का पानी पीने लायक नहीं, सीएमओ ने भेजे नोटिस

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 06, 2017 12:01:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

टीडीएस की मात्रा डब्ल्‍यूएचओ के द्वारा तय मानक से कहीं ज्यादा

गाजियाबाद. शहर के निजी स्कूलों में कभी हालात सुधर पाएंगे इसकी दूर तक भी उम्मीद नहीं दिख रही है। जिले के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जब निजी स्कूलों में पीने के पानी की पड़ताल की तो लाइनपार के कई स्कूलों में छात्रों को पीने के लिए उपलब्ध कराए जाने वाले पानी में जहां टीडीएस की मात्रा डब्ल्‍यूएचओ के द्वारा तय मानक से ज्यादा पाई गई। वहीं टंकी के ढक्कन गायब और दुर्गंध देखने को मिली। जिसके बाद सीएमओ ने कार्रवाई करते हुए इस स्‍कूलों को नोटिस जारी किए हैं।
यह भी पढ़ें
महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म, पुलिस अधिकारी ने पहुंचाया अस्पताल

यह भी पढ़ें
पूर्व कैबिनेट
मंत्री शाहिद मंजूर ने कही ऐसी बात कि मुंह तांकने लगे सपा कार्यकर्ता

दरअसल लाइनपार के विजय नगर क्षेत्र स्थित डीएन पब्लिक स्कूल में जब विभाग की टीम के द्वारा पानी की जांच की गई तो टीडीएस की मात्रा 1400 पाई गई, जबकि डब्ल्‍यूएचओ के मानक के तहत 500 टीडीएस मात्रा मान्य की गई है। यही नहीं स्कूल परिसर की छत पर जो पानी की टंकी लगी हुई थी। उसका ना केवल ढक्कन गायब था, बल्कि पानी से दुर्गंध उठ रही थी। इसके अलावा विजय नगर सेक्टर नौ स्थित अर्वाचिन स्कूल के पानी में टीडीएस की मात्रा 743 पाई गई तथा पानी की टंकी में गंदगी देखने को मिली। इसी तरह बाइपास से लगे सेन विहार स्थित एपीएन स्कूल परिसर की पानी की टंकी का ढक्कन भी न केवल गायब था, बल्कि टंकी में काई की भरमार देखने को मिली।
इस मामले में सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि स्कूल संचालकों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं। एक सप्ताह के भीतर टंकी की सफाई कराते हुए उनमें ढक्कनों की व्यवस्था तुरंत करते हुए फोटो उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि इस बात की भी जांच-पड़ताल कराना सुनिश्चित करें कि किन कारणों से पानी में टीडीएस की मात्रा अधिक है। इस समस्या का स्थाई हल किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो