पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट, अब तलाश में जुटी पुलिस

Highlights

-दो युवकों के खिलाफ थाना कवि नगर में एक अधिवक्ता ने दी तहरीर दी

-पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की

By: Rahul Chauhan

Published: 29 Sep 2020, 02:08 PM IST

गाजियाबाद। फेसबुक पर दो युवकों के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए गाजियाबाद की कविनगर पुलिस ने दो युवकों पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में नामजद किया है। पुलिस की एक टीम गिरफ्तारी में लगी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराएं लगाई हैं।

दरअसल बीते दो दिनों में दो थानों में सोशल मीडिया के मामलों को देखकर चौकी प्रभारियों व सोशल मीडिया टीम को मॉनेटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। वहीं लोगों ने भी सोशल मीडिया इस्तेमाल करते वक्त सावधानी व जिम्मेदारी निभाने को कहा गया है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएचओ कविनगर नागेंद्र चौबे ने बताया कि राजनगर निवासी अधिवक्ता आकाश वशिष्ठ कीशिकायत के आधार पर फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की पोस्ट डाली थी। डालने वाले आरोपी युवक जाकिर हुसैन आलम और सादिक अली खान का नाम शामिल हैं। पुलिस इनकी विस्तृत जानकारी लेकर गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। दोनों ही आरोपी फेसबुक पर जुड़े बताए जा रहे हैं जो कई दिनों से विवादित पोस्ट डाल रहे थे। इनकी ग्रुप पर भी बहस हो चुकी थी।

उधर सिहानी गेट पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पर तस्वीर डालने वाले आरोपी शोएब निवासी हिंडन विहार को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं दोनों ही मामलों के विवादित पोस्ट एक्सपर्ट की मदद से डिलीट करवाए जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट डालने वाले लोगों की निगरानी में पुलिस पूरी तरह जुटी हुई है। यानी इस समय अब सोशल मीडिया की भी निगरानी लगातार की जा रही है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned