script70 लाख लेकर फरार होने वाली लेडी सिंघम के मामले में नया मोड़, एक पुलिसकर्मी ने उगले राज | one constable becomes official witness in 70 lakh embezzlement case | Patrika News

70 लाख लेकर फरार होने वाली लेडी सिंघम के मामले में नया मोड़, एक पुलिसकर्मी ने उगले राज

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 29, 2019 05:55:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- 7 पुलिसकर्मियों में से एक कांस्टेबल बना सरकारी गवाह- डीजीपी ओपी सिंह खुद कर रहे केस की मॉनिटरिंग- कांस्टेबल ने अदालत में दर्ज कराए अपने बयान

laxmi.jpg
गाजियाबाद. खुद को लेडी सिंघम बताने वाली लिंक रोड थानाध्यक्ष लक्ष्मी चौहान समेत 7 पुलिसकर्मियों द्वारा 70 लाख रुपये के गबन के मामले में नया मोड़ आ गया है। फरार सातों पुलिसकर्मियों में से एक कांस्टेबल ने अदालत में सरकारी गवाह बनने की अर्जी डाली है। कांस्टेबल ओमप्रकाश सिंह की अर्जी को स्वीकार करते हुए सीजेएम अर्पूव सिंह की कोर्ट में बयान दर्ज कर दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

रात में एसपी सिटी पहुंचे लेडी सिंघम के घर और तोड़ दिया दरवाजा, घर से मिले इतने रुपये

बता दें कि एटीएम में कैश डालने वाली सीएमएस इन्फो सिस्टम कंपनी के कैश कस्टोडियन एजेंट राजीव सचान के खिलाफ 22 अप्रैल 2019 को थाना लिंक रोड में 72 लाख 50 हजार के गबन का मुकदमा दर्ज हुआ था। जांच के बाद यह मामला साढ़े 3 करोड़ रुपए के गबन का निकला। कंपनी की सूचना पर थाना अध्यक्ष लक्ष्मी चौहान ने राजीव सचान और आमिर को गिरफ्तार कर लिया। लक्ष्मी चौहान ने आरोपियों से 1 करोड़ 15 लाख बरामद किए, लेकिन उन्होंने पुलिस फर्द में केवल 45 लाख 81 हजार 500 की बरामदगी दर्शाई आैर 70 लाख रुपए की गड़बड़ी कर दी।
अधिकारियों को लक्ष्मी चौहान व उनकी टीम पर शक हुआ तो जांच की गई। जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ हो गया कि लक्ष्मी चौहान ने ही 70 लाख रुपये का गबन किया है। इसके बाद एसपी सिटी श्लोक कुमार ने तत्काल थाना अध्यक्ष लक्ष्मी चौहान समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। साथ ही सभी के खिलाफ लिंक रोड थाने में केस मुकदमा भी दर्ज कराया। तभी से लक्ष्मी चौहान सहित सभी पुलिसकर्मी फरार चल रहे थे, लेकिन उन्हीं में से एक कांस्टेबल ओमप्रकाश सिंह ने सरकारी गवाह बनते हुए कोर्ट में अपने बयान दर्ज करा दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो