Ghaziabad: पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद हंगामा, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

Highlights

- गाजियाबाद के थाना विजयन नगर का मामला

- पत्नी की शिकायत पर ही पुलिस ले गई थी थाने

- एसपी सिटी अभिषेक वर्मा बोले- गहनता से की जा रही है मामले की जांच

By: lokesh verma

Published: 24 Sep 2020, 12:05 PM IST

गाजियाबाद. थाना विजय नगर मे तैनात पुलिसकर्मियों में अचानक उस वक्त हड़कंप मच गया। जब पुलिस हिरासत में एक शख्स ने लॉकअप की ग्रिल से आत्महत्या करने का प्रयास किया। आनन-फानन में उस शख्स को जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि वह शख्स शराब के नशे में था और उसकी पत्नी ने ही पीआरवी-112 को सूचना दी थी कि उसका पति शराब के नशे में बच्चों और उसके साथ मारपीट कर रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने शख्स को हिरासत में लेकर थाना विजयनगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने शख्स को लॉकअप में बैठाया। जैसे ही पुलिसकर्मियों का ध्यान हटा तो शख्स ने ग्रिल से ही फांसी लगाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- फरार चल रहे इस सपा नेता व नगर पालिका चेयरमैन के घर चस्पा हुआ गैरजमानती वारंट का नोटिस

जानकारी के अनुसार, शमशेर नाम का एक शख्स अपने परिवार के साथ थाना विजय नगर इलाके में ही रहता था। वह नशे का आदी था। बुधवार की शाम वह शराब के नशे में घर पहुंचा और उसने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसकी सूचना उसकी पत्नी ने पीआरवी-112 को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शमशेर को हिरासत में लिया और थाना विजयनगर पुलिस को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि शमशेर ने नशे की हालत में पुलिसकर्मियों को भी बुरा-भला कहा। शमशेर का नशा ढीला हो जाए। इसलिए उसे लॉकअप में बैठा दिया गया, लेकिन जैसे ही पुलिसकर्मियों का ध्यान उससे हटा तो उसने अपनी शर्ट निकालकर लॉकअप की ग्रिल से फांसी लगाने का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों की नजर पड़ते ही उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही शमशेर ने दम तोड़ दिया।

मृतक शमशेर के परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उसके परिवार में कोहराम मच गया। उसके परिजन और रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त घर से शमशेर को ले जाया गया था। वह ठीक हालत में था। पुलिस की पिटाई के बाद ही शमशेर की मौत हुई है। बहरहाल शमशेर के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस के आला अधिकारी इस पूरे मामले की गहन जांच में जुटे हुए हैं।

एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- थाने के सामने खरीदी गई जमीन को लेकर खूनी संघर्ष, पुलिस ने 27 के खिलाफ दर्ज किया केस

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned