script10 रुपये कम हो गए प्‍याज के दाम, जानिए क्‍या हैं भाव | onion price down to 40 rupees in ghaziabad | Patrika News

10 रुपये कम हो गए प्‍याज के दाम, जानिए क्‍या हैं भाव

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 06, 2020 02:59:09 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

अब आम लोगों की पहुंच में आया Onion
कई दिन तक 120 से 150 रुपये में है बिका
विदेशों से मंगाना पड़ा था प्‍याज

onion.png
गाजियाबाद। नवरात्र (Navratri) के पहले से रुला रहा प्‍याज (Onion) अब आम लोगों की पहुंच में आ चुका है। कई दिन 120 से 150 तक बिकने वाला प्‍याज अब 40 रुपये तक पहुंच चुका है। हालांकि, थोक मंडी में ये 30 रुपये से कम हो गया है। ऐसे में अब लोगों के घरों में प्‍याज का तड़का लगने लगा है।
यह भी पढ़ें

अब Bank में पैसे जमा करने व निकालने के लिए ब्रांच जाने की जरूरत नहीं, घर आएगा कर्मचारी

40 रुपये हुए फुटकर में दाम

कई दिन तक प्‍याज लोगों की पहुंच से दूर रहा है। इसके दाम 150 रुपये तक पहुंच गए थे। इसके बाद मिश्र और अफगानिस्‍तान (Afghanistan) से भी प्‍याज मंगाना पड़ा था। विदेशी प्‍याज लोगों को 80 रुपये में पड़ रहा था जबकि देसी प्‍याज उस समय भी 120 से नीचे नहीं आ रहा था। कई जगह तो प्रशासन ने इसको बेचने के लिए दुकानें भी निर्धारित कर दी, जहां से 45-50 रुपये में प्‍याज बेचने की हिदायत दी गई। रविवार (Sunday) को गाजियाबाद (Ghaziabad) में फुटकर दुकानों पर प्‍याज 50 रुपये किलो था, जो बुधवार को 40 रुपये में मिला।
यह भी पढ़ें

Meerut: दूल्‍हे का रंग देखकर भड़क गई दुल्‍हन और तोड़ दी वरमाला, पंचायत में युवक के सामने रखा यह प्रस्‍ताव

यह रहे मंडी के भाव

पंचवटी एक्‍सटेंशन में सब्‍जी बेचने वाले श्‍यामलाल ने बताया कि अब प्‍याज के रेट पहले के मुकाबले काफी कम हो गए हैं। हालांकि, अब भी कुछ ठेले वाले गलियों में 60 रुपये किलो के हिसाब से प्‍याज दे रहे हैं। वहीं, साहिबाबाद मंडी के आढ़ती रवीश गुप्‍ता का कहना है कि गुरुवार को मंडी में हल्‍का प्‍याज के दाम 27 और अच्‍छे प्‍याज के 32 रुपये किलो रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो