scriptoperation ganga C-17 carrying 210 Indian students reach hindon airbase | Operation Ganga : 210 भारतीय छात्रों को लेकर हिंडन एयरबेस पहुंचा वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर | Patrika News

Operation Ganga : 210 भारतीय छात्रों को लेकर हिंडन एयरबेस पहुंचा वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर

Operation Ganga : ऑपरेशन गंगा के तहत 210 भारतीय छात्रों (Indian Students) को लेकर बुखारेस्ट (रोमानिया) से इंडियन एयरफोर्स का 8वां विमान सी-17 ग्लोबमास्टर (C-17 Globmaster) गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर सुबह करीब 6 बजे उतरा। हिंडन बेस पर रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सभी छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। अब तक करीब 1218 छात्रों को एयरलिफ्ट किया जा चुका है।

गाज़ियाबाद

Updated: March 04, 2022 09:58:30 am

Operation Ganga : यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों को एयरलिफ्ट (Airlift) करने का अभियान जारी है। भारत सरकार के ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से मेडिकल के छात्रों को लेकर बुखारेस्ट (रोमानिया) से इंडियन एयरफोर्स का 8वां विमान सी-17 ग्लोबमास्टर (C-17 Globmaster) शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर उतरा। हिंडन बेस पर पहले से ही मौजूद रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सभी छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। बता दें कि शुक्रवार सुबह तक करीब 1218 भारतीय छात्रों (Indian Students) को एयरलिफ्ट किया गया है। जबकि बुधवार रात तक कुल 798 छात्रों को एयरलिफ्ट किया जा चुका था। शुक्रवार सुबह वायु सेना के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान में 210 छात्रों को एयरलिफ्ट किया गया है। इन सभी को गाजियाबाद प्रशासन की तरफ उनके घर पहुंचा दिया गया है।
operation-ganga-c-17-carrying-210-indian-students-reach-hindon-airbase.jpg
Operation Ganga : 210 भारतीय छात्रों को लेकर हिंडन पहुंचा 7वां सी-17 विमान, अब तक 1008 एयरलिफ्ट।
दरअसल, यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को भारत लाने के लिए सरकार की ओर से ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है, जिसके तहत दिल्ली-मुंबई के साथ गाजियाबाद के हिंडन बेस पर बुखारेस्ट (रोमानिया) और बुडापेस्ट (हंगरी) से भारतीय नागरिकों को लेकर लगातार फ्लाइट पहुंच रही हैं। अकेले हिंडन एयरबेस पर अब तक आठ फ्लाइट के माध्यम से 1218 भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट किया जा चुका है। शुक्रवार सुबह 6 बजे पहुंची फ्लाइट में यूपी, दिल्ली समेत अन्य राज्यों के छात्र थे। इनमें से 9 छात्र गाजियाबाद के भी थे, जो अपने घर सकुशल पहुंच चुके हैं। अभी तक गाजियाबाद के 15 स्टूडेंट्स पहुंचे हैं, जबकि 35 अभी यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे हुए हैं।
हिंडन एयरबेस पर उतरने वाले सभी छात्रों और उनके परिजनों ने भारत सरकार को धन्यवाद दिया है। इन छात्रों की आपबीती वाकई झकझोर देने वाली और रोंगटे खड़े करने वाली है। क्योंकि उन्होंने अपनी आंखों से तबाही का मंजर देखा है। छात्रों का कहना है कि जब तक वह एयरलिफ्ट होकर अपने देश नहीं पहुंच गए, तब तक उनकी सांसें अटकी रहीं। जैसे ही उन्होंने भारत की जमीन पर पैर रखा तो उनकी जान में जान आई।
यह भी पढ़ें- यूक्रेन से घर पहुंचे फरहान की खुशी का ठिकाना नहीं, परिजन ने केंद्र व प्रदेश सरकार को दिया धन्यवाद

गाजियाबाद प्रशासन की 6 टीम सभी को पहुंचा रही घर

गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि यूक्रेन में फंसे जिले के सभी भारतीय छात्रों को जल्द से जल्द एयरलिफ्ट कराने के बाद घर पहुंचाने के लिए 6 टीमों का गठन किया गया है। इनमें से 3 टीम 8 गाड़ियों के साथ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और 3 टीम हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर लगाई गई हैं। ये टीम भारत आने वाले छात्रों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य कर रही हैं। उन्होंने बताया कि छात्र या उनके परिजन किसी भी तरह की जानकारी लिए फोन नंबर 6307813521 पर कॉल कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंIPL 2022 RCB vs GT live Updates: पावर प्ले में गुजरात 2 विकेट के नुकसान पर 38 रनों पर6 साल की बच्ची बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर; 5 लोगों को दिया नया जीवनGyanvapi Masjid-Shringar Gauri Case: सुप्रीम कोर्ट में 20 मई और वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई को होगी सुनवाईपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.