scriptकोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों पर मंडरा रहा हम्यूमैन ट्रैफिकिंग का खतरा | Orphaned children at risk of human trafficking | Patrika News

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों पर मंडरा रहा हम्यूमैन ट्रैफिकिंग का खतरा

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 12, 2021 11:06:02 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद पुलिस बनेगी इन बच्चों की ढालअब तक 119 बच्चों काे किया गया चिन्हित

corona_2.jpg

human trafficking

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. कोरोना काल ( Corona virus ) में अनाथ हुए बच्चों पर ह्यूमैन ट्रैफिकिंग का डर मंडरा रहा है। ऐसे बच्चों की खरीद-फराेख्त हाे सकती है। यह आशंका गाजियाबाद ने जताई है। ये बच्चो ह्यूमैन ट्रैफिकिंग ( human trafficking ) का शिकार ना हाें सके इसके लिए गाजियाबाद पुलिस ने फुल प्रुफ याेजना बना ली है। ऐसे सभी बच्चाें काे चिन्हित किया जा रहा है जाे अनााथ हाे गए हैं अब पुलिस इन बच्चों की ढाल बनेगी।
यह भी पढ़ें

मेरठ में प्रतियाेगिता की तैयारी कर रही छात्रा को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अकेले गाजियाबाद में अब तक 119 ऐसे बच्चे हैं जो अनाथ हो चुके हैं। अब इन सभी के लिए गाजियाबाद पुलिस अभिभावक बनेगी। हाल ही में लोनी में ह्यूमैन ट्रैकिंग का मामला सामने आया था। इस घटना ने इन बच्चों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़़ कर दिए थे। इन बच्चों की सुरक्षा के लिए अब गाजियाबाद पुलिस ( ghazibad police ) आगे आई है। इस कार्य के लिए एसपी देहात एक विशेष टीम तैयार की है। यह टीम ऐसे बच्चों को को चिन्हित कर उनके उज्जवल भविष्य के लिए काम करेगी।
यह भी पढ़ें

मायावती का मास्टर स्ट्रोक, विधानसभा चुनाव से पहले बसपा ने इस दल से किया गठबंधन, सियासी गलियारों में बढ़ी सरगर्मी

12 जून को विश्व भर में बाल श्रम विरोधी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में गाजियाबाद पुलिस ने 12 जून को इन तमाम बच्चों को संरक्षण देते हुए उनके भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए कई तरह की याेजनाओं पर कार्य शुरू कर दिया है। एसपी देहात डॉक्टर ईराज राजा ने कहा है कि जिस तरह से लोनी इलाके में इस ह्यूमन ट्रैकिंग का मामला सामने आया था। वह वाकई चिंता बढ़ाने वाला था लेकिन अब उसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने फिर से बच्चों पर ध्यान दिए जाने की तैयारी की है। इसके अलावा पुलिस श्रमिकों और अनाथ बच्चों के लिए भी यहां काम कर रहे कई एनजीओ का डाटा जुटाने में लगी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो