scriptकेंद्रीय परिवहन मंत्री का ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, इस नियम का किया था उल्लंघन | over speed traffic challan of general vk singh car | Patrika News

केंद्रीय परिवहन मंत्री का ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, इस नियम का किया था उल्लंघन

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 07, 2019 03:40:06 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-उनकी गाड़ी का भी चालान ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटा गया था
-जिसकी जुर्माना राशि उन्‍होंने चुकाई
-उन्होंने कहा कि ये नियम सभी के लिए सामान हैं

challan.jpg
गाजियाबाद। देशभर में 1 सितंबर से नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (New Motor Vehicle Act) लागू हो चुका है। जिसके बाद से लगातार ये सुर्खियों में बना हुआ है। जहां एक तरफ विपक्ष सरकार के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इसे अच्छा कदम भी बता रहे हैं।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव से पहले भाजपा सरकार के खिलाफ इन्होंने खोला मोर्चा, जमकर किया हंगामा, देखें वीडियो

इस सबके बीच अब केंद्रीय सड़क और परिवहन राज्यमंत्री व गाजियाबाद से भाजपा सांसद वी.के सिंह ने देशभर में मचे हाय-तौबा के माहौल को शांत कराते हुए बताया कि कुछ दिन पहले उनकी गाड़ी का भी चालान ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटा गया था। जिसकी जुर्माना राशि उन्‍होंने चुकाई। ये नियम सभी के लिए सामान हैं।
General VK Singh
फोन पर आया चालान कटने का मैसेज

सांसद वी.के सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उनका ड्राइवर गाड़ी लेकर किसी काम से बाहर गया हुआ था। इस दौरान उनके फोन पर एक मैसेज आया, जिसमें ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटने की सूचना प्राप्त हुई। ड्राइवर जब घर पहुंचा तो उसने उनको पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने चालान की जुर्माना राशि जमा कराने को ड्राइवर से बोला।
यह भी पढ़ें

DL या गाड़ी के कागज नहीं दिखाने पर तुरंत चालान नहीं कर सकती Traffic Police, जानिए अपने अधिकार

नियम सभी के लिए एक जैसे

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि सभी के लिए नियम एक जैसे हैं। चालान लोगों के रसूख को देखकर नहीं काटा जा रहा है। जो कानून का उल्‍लंघन कर रहे हैं, उन पर ही करवाई हो रही है। जिसने गलती की है, उसको सजा मिलनी चाहिए। देश में अनुशासन बहुत जरूरी है। राजधर्म बिना राजदंड के नहीं चलता। इसलिए अनुशासन के लिए सख्ती और दंड जरूरी है। जेब के ऊपर जब तक भार नहीं आएगा तब तक कानून का पालन पूरी तरह नहीं हो पाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो