scriptPanchayat chunav प्रथम चरण के चुनाव की सभी तैयरियां पूरी, अब होगी मॉनेटरिंग | Panchayat elections: First stage preparations completed | Patrika News

Panchayat chunav प्रथम चरण के चुनाव की सभी तैयरियां पूरी, अब होगी मॉनेटरिंग

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 05, 2021 04:05:58 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

अब गांव-गांव हाेगी प्रचार-प्रसार की चेकिंग
आचार संहिता का करना हाेगा पालन

यूपी ग्राम पंचायत चुनाव : होली मिलन के बहाने 'प्रधान' साध रहे वोट बैंक

यूपी ग्राम पंचायत चुनाव : होली मिलन के बहाने ‘प्रधान’ साध रहे वोट बैंक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद में पहले चरण में जिला पंचायत और ग्राम पंचायत के चुनाव संपन्न होने हैंय़ इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी का जा चुकी हैं। जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव के लिए कुल 14 ब्लाक में कुल मिलाकर दो दिन में 239 उम्मीदवारों ने नामांकन किया गया है।
यह भी पढ़ें

चार दाेस्त गए थे गंगनहर में नहाने, दो काे गोताखोरों ने बचाया दाे का नहीं लगा सुराग

जिले में जिला पंचायत सदस्य चुनाव के लिए 14 ब्लॉकों में 300 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र खरीदे थे लेकिन नामांकन में कुल 239 उम्मीदवार ही शामिल हुए। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जिला पंचायत सदस्य चुनाव के लिए 14 ब्लॉकों में जो 300 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र खरीदे थे उनमें से रविवार शाम तक 239 उम्मीदवार शामिल हुए हैं। यानी रविवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 5 और 6 अप्रैल को इनकी समीक्षा जांच की जाएगी। इसके बाद सात तारीख को उम्मीदवारों की फाइनल सूची प्रशासन जारी करेगा। उसी दिन नाम वापसी और चुनाव चिन्ह भी आवंटित किए जाएंगे। जिला पंचायत सदस्य के लिए 15 अप्रैल को मतदान होगा और दो मई को इसके परिणाम जारी किए जाएंगे। रविवार को कुल 128 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है जिसमें भाजपा, बसपा, कांग्रेस, सपा और निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़ी संख्या में नामांकन किया। नामांकन के चलते सुबह से ही जिला मुख्यालय परिसर में चुनावी माहौल देखने को मिला।
यह भी पढ़ें

100 किलो रसगुल्लों के साथ भावी प्रधान गिरफ्तार, चुनाव में मिठाई खिलाई ताे जाना पड़ेगा जेल



इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे का कहना है। कि जनपद में प्रथम चरण में चुनाव संपन्न होने हैं ।इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और किसी भी तरह से कहीं भी माहौल बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी वार्डों में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाएंगे।इसके अलावा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहने वाले सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है और लगातार अभी भी सभी वादों की मॉनिटरिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो