नाबालिग से रेप, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए परिवार ने किया प्रदर्शन, इस बीच पंचायत ने सुनाया हैरान करने वाला फैसला

  • नाबालिग लड़की से गांव के युवक ने किया रेप
  • रेप के मामले में पंचायत ने सुनाया फैसला
  • बालिग होने पर आरोपी युवक पीड़िता से करेगा शादी

By: Ashutosh Pathak

Updated: 05 Sep 2019, 09:52 AM IST

गाजियाबाद। नाबालिग से एक युवक ने रेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित किशोरी के घर वाले पहले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। आरोपी परिवार फरार हो गया। छापेमारी से परेशान कुछ दिन बाद आरोपी परिवार ने गांव में ही पंचायत बुलाई। पंचायत ने थाना, पुलिस, केस सब ताख पर रखकर जो फैसला सुनाया वो वाकई हैरान करने वाला है।

कुछ दिन पहले थाना मोदीनगर इलाके के एक गांव में की रहने वाली नाबालिक लड़की द्वारा थाना मोदीनगर में उसी गांव में रहने वाले एक लड़के के खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई थी। इतना ही नहीं उसका एक अश्लील वीडियो बनाकर वायरल किए जाने की भी बात कही गई थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू की थी। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार की ओर से आरोपी को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर कोतवाली में प्रदर्शन भी किया गया था। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की।

लगातार छापेमारी से परेशान आरोपी पक्ष के लोगों ने गांव के ही लोगों की एक बड़ी पंचायत बुलाई। जिसमें पीड़ित पक्ष को भी बुलाया गया। और पंचायत में सभी लोगों ने फैसला लिया कि दोनों ही पक्ष एक ही बिरादरी के हैं इसलिए पंचायत का फैसला है कि लड़की और लड़के जब बालिग हो जाएं तो दोनों को आपस में ही शादी करनी होगी। जिस पर पंचायत में बैठे सैकड़ों लोगों ने इस फैसले पर मुहर लगा दी। इसके बाद बुधवार की देर शाम बड़ी संख्या में गांव के लोग थाने पहुंचे और पुलिस से इस पूरे मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई न किए जाने की बात कही।

उधर इस पूरे मामले में थाना मोदीनगर कोतवाली के थाना अध्यक्ष एसके शर्मा का कहना है कि पीड़िता की ओर से आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी गई थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। लेकिन अब पीड़िता के द्वारा दिए गए बयान के आधार पर ही कार्रवाई होगी। यदि पीड़िता द्वारा पंचायत के फैसले को नहीं माना जाता है, तो पंचायत का फैसला किसी भी रूप में मान्य नहीं होगा।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned