Coronavirus: इस अस्पताल में होगा 5 जिलों के मरीजों का इलाज, 54 लोगों की टीम करेगी काम

Highlights:

-गाजियाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल को मरीजों के उपचार के लिए तैयार किया गया है

-इसमें मेरठ मंडल के 5 जिलों के गंभीर मरीजों का उपचार किया जाएगा

-अस्पताल में 14 एक्सपर्ट डॉक्टर समेत कुल 40 लोगों का स्टाफ शासन स्तर से नियुक्त किया जाएगा

By: Rahul Chauhan

Updated: 07 Apr 2020, 12:28 PM IST

गाजियाबाद। देशभर में कोरोना वायरस के केस लगातार सामने आ रहे हैं। जिसके चलते देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन भी जारी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी कोरोना मरीजों के लिए तरह-तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। इस सबसे बीच अब गाजियाबाद जनरद में मंडल के 5 जिलों के गंभीर मरीजों का इलाज जिला संयुक्त अस्पताल में किया जाएगा। जिसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में गरीबों का मसीहा बनकर उभरे सपा विधायक नाहिद हसन, ऐसे कर रहे हैं समाजसेवा

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गुप्ता ने बताया कि जिस तरह से कोरोना वायरस की चपेट में लोग आ रहे हैं। उसे प्रशासन द्वारा गंभीरता से लिया गया है। गाजियाबाद के संजय नगर स्थित जिला संयुक्त अस्पताल को कोविड-19 लेवल 2 के मरीजों के उपचार के लिए तैयार किया गया है। जिसमें अब मेरठ मंडल के 5 जिलों के गंभीर मरीजों का उपचार किया जाएगा। जिसके लिए अस्पताल में 14 एक्सपर्ट डॉक्टर समेत कुल 40 लोगों का स्टाफ शासन स्तर से नियुक्त किया जाएगा। उम्मीद है कि एक-दो दिन के अंदर ही अस्पताल को शासन से स्टाफ भी मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: प्रधान ने निकाला अनोखा उपाय, गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर देने होंगे 5 हजार रुपये

उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर फिलहाल पांच वेंटीलेटर मौजूद हैं। पांच वेंटिलेटर की और मांग की गई है। अस्पताल में कुल 54 लोगों की दो टीमों को नियुक्त किया जाएगा। जिनमें से एक टीम 14 दिन काम करेगी जबकि उसके बाद दूसरी टीम अस्पताल में मरीजों का इलाज करेगी और जो पहली 14 दिन काम करने वाली टीम होगी वह क्वॉरेंटाइन रहेगी। ताकि वहां का स्टाफ भी सुरक्षित रह सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह भी बताया कि अस्पताल में इस तरह के मरीजों को भर्ती किया जाएगा जो कोविड-19 लेवल 2 के मरीज होंगे और जिन्हें वेंटिलेटर इंजेक्शन या ग्लूकोज की आवश्यकता होगी। यह अस्पताल कोविड-19 लेवल 2 के मरीजों के लिए लगभग पूरी तरह तैयार है। जिसमें मेरठ मंडल के 5 जिलों के कोविड-19 लेवल 2 मरीजों का उपचार किया जा सकेगा।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned