scriptप्रियंका गांधी ने की 1000 बस भेजने की घोषणा, दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर जुटी प्रवासियों की भीड़ | people waiting for buses of congress at delhi ghaziabad border | Patrika News

प्रियंका गांधी ने की 1000 बस भेजने की घोषणा, दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर जुटी प्रवासियों की भीड़

locationगाज़ियाबादPublished: May 19, 2020 06:08:54 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा 500 बस गाजियाबाद और 500 बस नोएडा से भेजने का ऐलान किया गया
-जानकारी मिली तो लोग बसों के इंतजार में वह गाजियाबाद-दिल्ली के बॉर्डर पर जमा हो गए
-शाम करीब 6 बजे तक भी दोनों जनपदों में बस नहीं पहुंच सकीं

addtext_com_mdgyntq0odc4mq.jpg
गाजियाबाद। कोविड-19 के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है। इस दौरान प्रवासी मजदूर अपने घरों के लिए लगातार पलायन कर रहे हैं। वहीं इस दौरान पलायन कर रहे मजूदरों की दूरदशा देखकर यूपी सरकार ने ट्रेन व बसों को चलाने का फैसला किया। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक हजार बस प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए देने का ऐलान किया। जिस पर भारी संख्या में लोग दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर जुट गए।
यह भी पढ़ें

प्रवासी श्रमिकों के बाद अब सहारनपुर से मदरसा छात्रों के लिए चली स्पेशल ट्रेन

दरअसल, प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा 500 बस गाजियाबाद और 500 बस नोएडा से भेजने का ऐलान किया था। जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो लोग बसों के इंतजार में फिर से बाहर आए और गाजियाबाद दिल्ली के बॉर्डर पर भारी भीड़ जमा होनी शुरू हो गई। वहीं शाम करीब 6 बजे तक भी दोनों जनपदों में बस नहीं पहुंच सकीं। वहीं बस का इंतजार कर रहे लोगों का कहना है कि अभी तक इन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कब तक इन्हें बस मिल पाएगी। फिलहाल यह बस के इंतजार में बैठे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

दाबाद में यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक होना शुरू, लेकिन परीक्षकों को पहले करना पड़ रहा ये काम

उधर, इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि जो भी प्रवासी मजदूर अपने घर जाना चाहते हैं और गाजियाबाद में फिलहाल मौजूद उन सभी को सबसे पहले ट्रेन के माध्यम से भेज जाने का प्रयास किया जा रहा है। हजारों की संख्या में लोगों को भेजा भी जा चुका है। जिन रूट पर ट्रेन उपलब्ध नहीं है. ऐसे रूट पर लोगों को बसों के द्वारा भेजा जा रहा है। सबसे पहले ट्रेन में जाने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर भेजी जा रही है। जिसके बाद बस में जाने वाले लोगों की लिस्ट बनाकर उन्हें बसों के द्वारा उनके गन्तव्य तक पहुंचाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो