scriptPFI Ban : गाजियाबाद में 12 संदिग्धों को हिरासत में लेकर 46 बिंदुओं पर पूछताछ, अब होगी निगरानी | PFI Ban Interrogation at 46 points by taking 12 suspects into custody in Ghaziabad | Patrika News

PFI Ban : गाजियाबाद में 12 संदिग्धों को हिरासत में लेकर 46 बिंदुओं पर पूछताछ, अब होगी निगरानी

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 29, 2022 01:58:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

पीएफआई से जुड़े 12 संदिग्धों को गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव कलछीना से हिरासत में लिया गया था। सभी से 46 बिंदुओं पर जानकारी करते हुए पूरी जानकारी डोजियर में दर्ज करते हुए छोड़ दिया गया है। अब खुफिया एजेंसी इन सभी की निगरानी करेंगी।

pfi-ban-interrogation-at-46-points-by-taking-12-suspects-into-custody-in-ghaziabad.jpg
केंद्र सरकार की तरफ से पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद तमाम जगह इससे जुड़े लोगों लोगों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद के थाना भोजपुर इलाके के गांव कलछीना में भी 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया, जिनसे कुल 46 बिंदुओं पर गहन जानकारी ली गई। जानकारी डोजियर में दर्ज करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन अब इनकी निगरानी के लिए टीम सतर्क कर दी गई है। यदि ये लोग राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए तो सुरक्षा एजेंसियां इनकी आसानी से पहचान कर सकेंगी और एक क्लिक पर ही उनकी पूरी जानकारी अधिकारियों के सामने उपलब्ध कराई जा सकेगी।
गाजियाबाद पुलिस को भोजपुर गांव के कलछीना में पीएफआई से जुड़े करीब 50 सक्रिय लोगों को जुड़े होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने गांव कलछीना से करीब 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया और गहन पूछताछ शुरू कर की। हालांकि तमाम अभी ऐसे लोग भी हैं। जिन्होंने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं और बड़ी संख्या में लोग घरों से ही बाहर नहीं निकल रहे हैं। जैसे ही खुफिया विभाग की टीम बुधवार को कंचना पहुंची तो गांव की स्थिति उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मंगलवार को जिन लोगों को हिरासत में लिया था उनके खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक साक्षी सुरक्षा एजेंसियों में एकत्र किए थे। इंटरनेट मीडिया की पोस्ट परवेज की कॉल डिटेल रिकॉर्ड समेत अन्य जानकारियां शामिल हैं।
यह भी पढ़े – अलीगढ़, बहराइच समेत प्रमुख जिलों में PFI के दर्जनों उन्मादियों को STF ने उठाया

गांव में पसरा सन्नाटा

कलछीना गांव से जिन 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। उन सभी को थाना भोजपुर लाया गया और उनसे करीब 46 बिंदुओं पर जानकारी की गई।जिसके बाद सभी से ली गई जानकारी डोजियर में दर्ज करते हुए उन्हें छोड़ दिया गया। फिलहाल सभी की निगरानी में खुफिया विभाग की टीम में लगी हुई है। उधर, गांव में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो