scriptInternational Yoga Day 2020: NDRF के जवानों ने लिया कोरोना वायरस को हराने का संकल्प | Pledge to defeat coronavirus on International Yoga Day | Patrika News

International Yoga Day 2020: NDRF के जवानों ने लिया कोरोना वायरस को हराने का संकल्प

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 21, 2020 10:04:59 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एनडीआरएफ कैंपस में जवानों ने किया योग
– एनडीआरएफ के आठवीं बटालियन के कमांडेंट पीके श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड-19 महामारी को हरा सकता है योग

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. देशभर में आज छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। कोरोना महामारी के बीच लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योग दिवस मनाया। इसी कड़ी में गाजियाबाद में भी बड़ी संख्या में लोग योग करते नजर आए। लोगों ने जहां घर में रहकर ही योग किया तो वहीं गाजियाबाद में एनडीआरएफ के जवानों ने एनडीआरएफ कैंपस में योग दिवस मनाया। इस अवसर पर तमाम जवान और एनडीआरएफ के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस दौरान एनडीआरएफ के आठवीं बटालियन के कमांडेंट पीके श्रीवास्तव ने कहा कि योग ही निरोग बनाएगा यह सत्य है। खासतौर से कोविड-19 महामारी के चलते योग अधिक महत्वपूर्ण है। क्योंकि हमारी साइंस और ऋषि मुनियों के द्वारा भी यह बताया गया है कि जो लोग नियमित योग करते हैं। वह लोग तमाम बीमारियों से दूर रहते हैं और खासतौर से कोविड-19 महामारी के लिए भी यह माना गया है कि यदि लगातार योग अपनाया जाए तो निश्चित तौर पर इस महामारी को भी हराया जा सकता है और हाल में ही कई मामले सामने भी आए हैं।
उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य सभी जवानों को योग दिवस के महत्व के बारे में बताना और इसके प्रति उन्हें जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अपने जीवन की दिनचर्या में योग को अवश्य अपनाना चाहिए । इसलिए आज एनडीआरएफ के सभी जवान यह संकल्प लेते हैं कि वह अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करेंगे और सभी लोग निरोग रहेंगे और इसके प्रति अन्य सभी लोगों को भी जागरूक करेंगे। कमांडेंट ने कहा कि योग के महत्व के बारे में सभी लोगों को जानकारी होनी चाहिए और खुद के साथ-साथ अपने अन्य साथियों और रिश्तेदारों को भी जागरूक करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो