scriptपत्नी व 3 बच्चों की हत्या करने वाले इंजीनियर ने 72 घंटे बाद किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो | police arrested man who murdered his wife and children | Patrika News

पत्नी व 3 बच्चों की हत्या करने वाले इंजीनियर ने 72 घंटे बाद किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 24, 2019 04:31:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

हत्या करने से पहले उसने अपनी पत्नी और बच्चों को कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां मिलाकर पिलाई थी
पुलिस ने उस मेडिकल स्टोर के संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया है जहां से प्रतिबंधित दवाइयां सुमित खरीद कर लाया था
वहीं आरोपी ने मीडिया के सामने बताया कि उसे इसका बेहद पछतावा है

arrest

पत्नी व 3 बच्चों की हत्या करने वाले इंजीनियर ने 72 घंटे बाद किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो

गाजियाबाद। जनपद के थाना इंदिरापुरम इलाके की ज्ञान खंड 4 कॉलोनी में अपनी पत्नी और तीन बच्चों को मौत के घाट उतारने वाले हत्यारे सुमित कुमार को पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही कर्नाटक के उडुपी जिले से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को अब तक की जांच में पता चला है कि सुमित ने अपनी पत्नी व तीनों बच्चों की हत्या आर्थिक तंगी और नशे की लत के कारण की है।
यह भी पढ़ें

खाना बनाने के दौरान गैस लीक होने से घर में लगी भीषण आग, दंपती और बच्चा झुलसे- देखें वीडियो

हत्या करने से पहले उसने अपनी पत्नी और बच्चों को कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां मिलाकर पिलाई थी। पुलिस ने उस मेडिकल स्टोर के संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया है जहां से प्रतिबंधित दवाइयां सुमित खरीद कर लाया था। वहीं आरोपी ने मीडिया के सामने बताया कि उसे इसका बेहद पछतावा है।
इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए गाजियाबाद के एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 21 अप्रैल को स्थानीय पुलिस को सूचना मिली थी कि ज्ञान खंड 4 इंदिरापुरम में तीन बच्चे और एक महिला की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। जिसकी सूचना पर स्थानीय पुलिस के अलावा पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान पता चला कि सुमित सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और इन सभी की हत्या उसके द्वारा ही की गई है। इस पूरी घटना के संबंध में सुमित कुमार द्वारा अपने भाई को एक व्हाट्सएप वीडियो बनाकर भेजा गया था। जिसमें स्वयं सुमित के द्वारा ही हत्या करना कबूल किया गया। उसने खुद को नशे का आदी होना भी बताया और कहा कि उसने आर्थिक तंगी से परेशान होकर यह कदम उठाया है।
व्हाट्सएप वीडियो में सुमित द्वारा यह भी बताया गया कि हत्या करने से पहले उसने नींद की दवाई कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर बच्चों और अपनी पत्नी को पिलाई थी। उसके बाद उनकी धारदार हथियार से हत्या कर दी। आरोपी ने वीडियो में कहा था कि वह स्वयं भी पोटेशियम साइनाइड खाकर आत्महत्या करने जा रहा है। जिसे वह हुकुम मेडिकल स्टोर से लेकर आया है। घटना से पूर्व भी वह नशे की गोलियां वहीं से लेता है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के इन दावों की अस्पतालों में खुल रही पोल, मरीजों ने की एेसी गंभीर शिकायतें

एसएसपी ने बताया कि इसके आधार पर औषधि निरीक्षक गाजियाबाद व स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा हुकुम मेडिकल स्टोर पर दिनांक 22 अप्रैल को छापा मारा गया। जहां से भारी मात्रा में अवैध एवं प्रतिबंधित दवाइयां पाई गईं तथा मेडिकल स्टोर का लाइसेंस का भी नवीनीकरण नहीं पाया गया। जिसके आधार पर औषधि निरीक्षक द्वारा हुकुम मेडिकल स्टोर के मालिक मुकेश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस ने सुमित की गिरफ्तारी के लिए 5 टीम गठित की गई थी। 72 घंटे के अंदर ही पुलिस की टीम द्वारा सुमित को मणिपाल जिला उडपी, कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया गया है। सुमित से की गई पूछताछ के दौरान सुमित ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसकी पिछले काफी समय पहले नौकरी छूट गई थी। जिसके बाद उसका अपनी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता था और वह आर्थिक तंगी से लगातार जूझ रहा था। साथ ही उसे नशे की लत पड़ गई थी। इस बात को लेकर उसकी पत्नी भी उसे ताने देती थी और झगड़ा होता था। उसके ऊपर कर्जा हो गया था। जिसके कारण वह परेशान रहता था।
यह भी पढ़ें

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के बाद कई मकानों में आई दरार, मचा हड़कंप

वहीं हत्या करने के बाद उसके कपड़े भी उनके खून में सन गए थे। वह अपने खून से लथपथ कपड़ों को बदलकर घर में ही छोड़ गया था और टैक्सी बुक करने के बाद दिल्ली रेलवे स्टेशन चला गया था। यहां से त्रिवेंद्रम ट्रेन पकड़ कर निकल गया और रास्ते में इसने अपने मोबाइल फोन से कन्फ्यूजन वीडियो बनाकर अपने भाई को भेज दिया था। वहीं सुमित का कहना है कि उस समय उसके पास पोटेशियम साइनाइड नहीं था इसलिए वह आत्महत्या करने में असफल हो गया था। पुलिस से बचने के उद्देश्य से वह उडुपी कर्नाटक में ट्रेन से उतर गया था। पुलिस को सुमित के कब्जे से 1 मोबाइल फोन, एक बैग, एक पर्स, 5300 नगद रुपए, एक पासपोर्ट व अन्य सामान और कत्ल में इस्तेमाल हुआ चाकू बरामद हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो