ऑक्सिजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी करने वाले 3 गिरफ्तार, 1200 का फ्लो मीटर 20 हजार में बेचते थे

थाना कोतवाली पुलिस ने तीनों को किया गिरफ्तार। 8 आक्सीजन फ्लो मीटर व 1 लाख नकद बरामद। तीनों को पुलिस ने जेल भेजा।

By: Rahul Chauhan

Published: 07 May 2021, 04:09 PM IST

गाजियाबाद। जनपद की थाना शहर कोतवाली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी जब ऑक्सीजन फ्लो मीटर की मांग बढ़ने के बाद उनकी कालाबाजारी करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके कब्जे से 8 ऑक्सीजन फ्लोमीटर और ₹1लाख की नकदी के अलावा एक इको कार भी बरामद की है। यह तीनों अभियुक्त दिल्ली के रहने वाले हैं और अलग-अलग सर्जिकल की थोक की दुकानों से ऑक्सीजन फ्लोमीटर खरीदकर जरूरतमंदों को 15 से ₹20 हज़ार रुपये में बेचकर कालाबाजारी करते थे, जबकि यह फ्लो मीटर बाजार में मुश्किल से 1 हजार से 1200 रुपए तक उपलब्ध होता है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज करते हुए वैधानिक कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में सिर्फ चालान से यूपी पुलिस ने कमाए 85.57 करोड़ रुपए, कर्फ्यू और लॉकडाउन के उल्लंघन पर जानें कितना काटा चालान

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में कुछ मुनाफाखोरों ने सर्जिकल सामान या जीवन रक्षक दवाइयों एवं ऑक्सीजन की कालाबाजारी शुरू कर दी है। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाए जाने के उद्देश्य से एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर जनपद में जगह-जगह विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते शहर कोतवाली पुलिस को एक ईको कार में सवार सलमान पुत्र नजीर अहमद, इमरान पुत्र नजीर, जावेद पुत्र मोहम्मद रफीक ये तीन अभियुक्त संदिग्ध परिस्थिति में देखे गए तो उन्हें चेक किया गया। जिसके बाद पता चला कि यह तीनों अभियुक्त ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी करते हैं।

यह भी पढ़ें: नया आदेश, अब 45 साल से अधिक उम्र वालों का भी नहीं होगा ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन

एसपी ने बताया कि इनके कब्जे से गाड़ी में 8 ऑक्सीजन फ्लो मीटर और ₹1लाख की नकदी भी बरामद की गई है। इस गोरखधंधे में इस्तेमाल करने के लिए एक इको कार का भी इनके द्वारा इस्तेमाल किया जाता था। उसे भी जब्त कर लिया गया है और तीनों शातिर अभियुक्तों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत संगीन धाराओं में मामला दर्ज करते हुए अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned