VIDEO: बुजुर्गों को life Insurance कराने के नाम पर ऐसे ठगते थे युवक-युवती, भंडाफोड़ होने पर चौंक गये लोग

Nitin Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 03:08:24 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी करने वाले युवक-युवती गिरफ्तार
  • मॉल में चला रहा था FAKE CALL CENTER
  • पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच लाख रुपये कई लाख रुपये बरामद

गाजियाबाद। इंदिरापुरम पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने एक ऐसे फर्जी कॉल सेंटर (FAKE CALL CENTER) का खुलासा किया है, जो बुजुर्ग लोगों को कॉल कर (INSURANCE) इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी करता था। कॉल सेंटर पर बैठे आरोपी लोगों से फर्जी अकाउंट में कुछ रुपए ट्रांसफर कराया करते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से आ रही शिकायतों के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ठगों को दबोच लिया। पुलिस ने इस गैंग के कुल चार युवक और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इनके कब्जे से 16 मोबाइल और हेरा फेरी कर एकत्र किए गए करीब 5 लाख रुपये के अलावा अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

Chandrayaan 2 : आज देर रात Moon Mission की तरफ बढ़ेगा Chandrayaan, यूपी की इस बेटी का अहम योगदान

NEWS

मॉल के अंदर खोला हुआ था बड़ा कॉल सेंटर

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि थाना इंदिरापुरम पुलिस और (CYBER CRIME CELL) साइबर क्राइम सेल की संयुक्त टीम ने एक ऐसे (FAKE CALL CENTER) फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है, जो बाकायदा इंदिरापुरम इलाके में स्थित क्लाउड 9 मॉल के ऑफिस में चल रहा था। इसमें संचालक कुछ लोगों से (CALLING DATA) कॉलिंग डाटा खरीदा करते थे। उसके बाद लोगों को फोन पर कॉल कर बुजुर्गों के इंश्योरेंस कराए जाने के नाम पर उनसे कुछ रकम (FAKE ACCOUNT) फर्जी अकाउंट में जमा करा लिया करते थे। इसके बाद उनके नंबर को रिजेक्ट कॉल में डाल दिया करते थे। इस तरह की शिकायत कई बार पुलिस को मिल चुकी हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने अपना जाल बिछाया और साइबर क्राइम सेल एवं स्थानीय पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत इस गैंग के चार युवक और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है।

Meerut News: मंडप में दुल्हन संग फेरे ले रहा था दूल्हा तभी महिला ने थमा दिया बच्चा

NN

पुलिस ने छापा मारकर किया भंडाफोड़, तीन युवती गिरफ्तार

पुलिस ने (FAKE CALL CENTER) फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर आरोपियों के कब्जे से 16 मोबाइल और फर्जी तरह से एकत्र की गई 5 लाख रुपये की धनराशि के अलावा अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों के सभी (ACCOUNT) अकाउंट सीज कर दिए हैं । पुलिस मौके से मिले दस्तावेजों को जब्त कर गहनता से जांच कर रही है। वहीं पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए युवक और युवतियों ने बताया कि अब तक यह लोग करीब 30 लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी कर चुके हैं। एसपी सिटी ने बताया कि फिलहाल पुलिस की एक टीम इस गैंग के सरगना को तलाश करने में जुटी हुई है। जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned