scriptलाइफ इंश्योरेंस या लोन के लिए आए फोन से रहें सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए कांड | police busted gang cheating people in the name of life insurance | Patrika News

लाइफ इंश्योरेंस या लोन के लिए आए फोन से रहें सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए कांड

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 09, 2021 04:00:09 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

कविनगर पुलिस ने दो महिलाओं समेत सात को गिरफ्तार किया। गैंग देशभर में लोगों से ठगी करता था। आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, लैपटॉप व लोगों की आईडी प्रूफ बरामद।

mobile
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। थाना कवि नगर पुलिस ने लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई ठग लेने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने इस पूरे मामले में दो महिलाओं समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में मोबाइल फोन, लैपटॉप और लोगों के आईडी प्रूफ बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के कई बैंक अकाउंट की जानकारी ली है। जिसके जरिए ये गैंग लोगों के साथ ठगी करने का कार्य किया करता था।
यह भी पढ़ें

घर से काम के लिए निकले बुजुर्ग का शव खेत में मिला, बेटी बोली- चुनावी रंजिश में हुई हत्या

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि कविनगर पुलिस ने मामले में दो शातिर महिलाओं समेत सात आरोपियों की गिरफ्तारी की है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल फोन, लैपटॉप और लोगों के आईडी प्रूफ बरामद किए गए हैं। यही नहीं, आरोपियों के दर्जनों बैंक अकाउंट की जानकारी भी पुलिस को हासिल हुई है। जिसमें करोड़ों रुपए की ठगी करके अमाउंट को ट्रांसफर किया जाता था। पुलिस के मुताबिक ये गैंग फ़र्ज़ी कॉल सेंटर चलाता था। जहां से दोनों महिलाएं फोन कॉल करके शिकार तलाश करती थी।
यह भी पढ़ें

थाना परिसर में खड़ी सीज गाड़ियों में लगी भीषण आग, कारण जानकर हर कोई हैरान

लोगों से कहा जाता था कि उन्हें सस्ती जीवन बीमा पॉलिसी दी जा रही है। जिसके एवज में लोन भी दिया जा रहा है। कम ब्याज दर के लोन का झांसा देकर लोगों से कहा जाता था कि पहले उन्हें कुछ अमाउंट आरोपियों के अकाउंट में ट्रांसफर करना होगा। कई बार लोगों से इसी बात का झांसा देकर उनकी बैंक संबंधी खुफिया जानकारी भी ले ली जाती थी। पीड़ितों के बैंक के अकाउंट को पूरी तरह से खाली करके ये गैंग फरार हो जाता था। इस गैंग ने ना सिर्फ गाजियाबाद बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में वारदातों का अंजाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो