scriptअगर आपने भी यहां से बनवाया है Aadhar Card तो हो जाएं सावधान, कभी भी घर आ सकती है पुलिस, देखें वीडियो | police busted gang preparing fake aadhar card | Patrika News

अगर आपने भी यहां से बनवाया है Aadhar Card तो हो जाएं सावधान, कभी भी घर आ सकती है पुलिस, देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 16, 2019 04:34:32 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश किया है जो Jan Seva Kendra बनाकर फर्जी Aadhar Card तैयार किया करता था
-पुलिस ने इस पूरे मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है
-उनके कब्जे से आठ Fake Aadhar Card, 43,500 रुपए की नकदी पकड़ी गई है

Aadhar card

Aadhar card

गाजियाबाद। जनपद के लोनी बॉर्डर थाना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो जन सेवा केंद्र (Jan Seva Kendra) बनाकर फर्जी आधार कार्ड (Aadhar Card) तैयार किया करता था। पुलिस ने इस पूरे मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से आठ नकली आधार कार्ड (Fake Aadhar Card), 43,500 रुपए की नकदी के अलावा आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाला सामान बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

तीन मजदूरों को लगा कंरट, एक की मौत, दो की हालत गंभीर

पुलिस अभी गिरफ्तार किए गए इन दोनों लोगों से गहन पूछताछ में जुटी है और अभी यह भी जानकारी की जा रही है कि आखिर इनके द्वारा अभी तक कितने फर्जी आधार कार्ड बनाए जा चुके हैं। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद लोनी इलाके के क्षेत्राधिकारी ने बताया कि लोनी बॉर्डर थाना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिसके चलते पुलिस ने थाना लोनी बॉर्डर इलाके की राहुल गार्डन कॉलोनी में रहने वाले अबरार और अनिल नाम के दो शातिर युवकों को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

रात को नई नवेली दुल्‍हन ने सबको खिलाया कढ़ी-चावल, सुबह खुली आंख तो बेडरूम की थी यह हालत

जिनके कब्जे से पुलिस ने 8 फर्जी आधार कार्ड और 43,500 कि नकदी के अलावा आधार कार्ड बनाने वाले 4 लैपटॉप, आई स्केनिंग मशीन और प्रिंटर तथा अन्य ऐसा समान भी बरामद किया है जिसके माध्यम से यह लोग फर्जी आधार कार्ड बनाया करते थे। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार कोई भी आधार अब बैंक या पोस्ट ऑफिस द्वारा ही बनवाया जाता है। लेकिन इनसे की गई पूछताछ के बाद इन्होंने बताया है कि ये लोग पिछले काफी समय से इस धंधे में लिप्त थे। बाकायदा इन लोगों के द्वारा जनसेवा केंद्र के नाम का बोर्ड भी लगाया हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो