तीन इंटरनेशनल मेडल जीतने के बाद यूपी का सुल्तान अब देगा पाकिस्तान को टक्कर

इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग में फिर से गाजियाबाद का होगा नाम रौशन, प्रदीप यादव करेगें टीम इंडिया का नेतृत्व

 

By: pallavi kumari

Published: 28 Nov 2017, 02:49 PM IST

गाजियाबाद. जिले में महानगर में प्रतिभाओं की कमीं नहीं है। अगर सही मौका मिले तो वो खुद को साबित करने से नहीं चूकते। हेवी वेट पावर लिफ्टर प्रदीप यादव ने इस बात को सच कर दिखाया है। कम सुविधाओं के बावजूद तीन बार पावर लिफ्टिंग के तीन बार इंटरनेशनल मुकाबलों में इंडिया को जीत दिला चुके प्रदीप का चयन फिर से 4 दिसम्बर से केरला के अलफुजा में होने वाली Asian Power Lifting Championship के लिए हुआ है। चैम्पिनशिप में विभिन्न एशियाई देश श्रीलंका पाकिस्तान, उजेकिस्तान, मलेशिया, भूटान समेत इंडिया के खिलाड़ी हिस्सा लेगें।

यह भी पढ़ें- शादी के ख्वाबों में खोया रहा दूल्हा, लेकिन दुल्हन ने किया कुछ ऐसा उड़ गए सबके होश, देखें वीडियो

105 किलो कैटगरी में लोहा मनवाएंगे प्रदीप

Asian Power Lifting Championship में इंडिय़ा से 18 खिलाड़ियों का मुकाबले के लिए चयन किया गया है। वो टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेते हुए विदेशी खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देगें। वो 105 किलोग्राम कैटगरी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। 4 से 9 दिसम्बर तक केरल में ये चैंम्पियनशिप आयोजित की गई है। इसमें अलग अलग कैटेगरी में तीन अलग-अलग मुकाबले होगें।

 

Pradeep Yadav Powerlifter

तीन इंटरनेशनल मुकाबले कर चुके हैं अपने नाम
प्रदीप यादव ने बताया कि वो मेरठ के सुभारती कॉलेज से एचओडी डॉ संदीप चौधरी के निर्देशन में फिजिकल एजुकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ले रहे हैं। इससे पहले वो 2013, 2014, 2015 में तीन इंटरनेशनल मुकाबले अपने नाम कर चुके हैं।

बचपन से रहा है शौक
प्रदीप यादव पुत्र राम भरोसे ने बताया कि वो एमएमच कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं। उनके दादा श्रीराज सिंह दिल्ली पुलिस में दरोगा था। उनके समय से ही घर में पहलवानी का माहौल था। परिवार के लोगों से शौक को बढ़ावा मिला। इसके बाद में इसी दिशा में अपना करियर बनाया और अब कई इंटरनेशनल मुकाबलों में हिस्सा लेकर देश और गाजियाबाद दोनों का नाम रौशन कर रहे हैं।

pallavi kumari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned