scriptइंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग में गाजियाबाद के प्रदीप ने भारत को दिलाया ब्रांज | Pradeep Yadav won bronze at international event of powerlifting | Patrika News

इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग में गाजियाबाद के प्रदीप ने भारत को दिलाया ब्रांज

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 29, 2016 01:17:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

हैवी वेट में ताईवान के लिफ्टर को हराकर जीता पदक

Pradeep Yadav

Pradeep Yadav

गाजियाबाद. इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में गाजियाबाद के प्रदीप यादव ने एक बार फिर से भारत का सीना चौड़ा कर दिया है। प्रदीप ने ताईवान के चैम्पियन को हराकर देश को ब्रांज मेडल दिलाया है। 31 दिसम्बर तक चलने वाली चैम्पियनशिप में प्रदीप के इंडिविजल दो मुकाबले होना अभी बाकी हैं। वाटर लिफ्टर का दावा है कि वो सोना जीतने के लिए भरपूर प्रयास करेगा।

भारत से प्रदीप ने जताई दावेदारी

झारखंड के जमशेदपुर में 26 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप आयोजित की गई है। ईरान, चाइना, ताइवान, इंडोनेशिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत 38 देश इसमें हिस्सा ले रहे हैं। भारत की तरफ से 105 किलो वेट कैटगरी में गाजियाबाद के बम्हैटा गांव के प्रदीप यादव देश का नेतृत्व कर रहे हैं।

तीन राउंड में पस्त किया ताईवान का चैम्पियन

पावर लिफ्टर प्रदीप यादव ने बताया कि ताईवान के चैम्पियन के साथ में 105 वेट कैटेगरी के तीन राउंड मुकाबले हुए। पहले चरण में स्क्वायर में एक मिनट तक वजन को लेकर उठक बैठक की गई। दूसरे राउंड बैंच में सीने पर वजन रखा गया। आखिरी मुकाबला डेड का रखा गया। तीनों ही राउंड में तय समय से पहले ही ताइवान के खिलाड़ी ने हाथ खड़े कर दिए।

दो मुकाबलों में मिल सकता है गोल्ड

कोच सचिन ने बताया कि राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के बम्हैटा गांव से निकलकर प्रदीप ने ये उपलब्धि पाई है। अभी दो और मुकाबले बाकि है उम्मीद है कि वो गोल्ड लेकर देश के सम्मान को बढ़ाएगा।

पिता का सपना किया पूरा

बम्हैटा के रहने वाले प्रदीप यादव पुत्र रामभरोसे यादव ने बताया कि उनके पिता का दूध का कारोबार है। एमएमच कॉलेज में चैम्पियशिप में अच्छा रिकार्ड बनाने के बाद इसे ही अपने करियर बनाने की ठान ली। इंडिया चैम्पियनशिप के साथ प्रदीप छह बार स्टेट चैम्पियनशिप का रिकार्ड बनाने के बाद अब इंटनेशनल में नाम कमाकर उसने पिता का सपना भी पूरा कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो