अनाेखा प्रदर्शन: पीएम के जन्मदिन पर किसी ने तले पकोड़े ताे किसी ने मांगी भीख

पीएम के जन्म दिवस को समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाया और पकौड़े तल कर अपना विरोध दर्ज कराया

By: shivmani tyagi

Updated: 18 Sep 2020, 06:54 PM IST

Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

गाजियााबाद ( ghazibad ) समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। समाजवादी पार्टी युवजनसभा कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 31 स्थित निठारी गांव में पकौड़े तल कर अपना विरोध दर्ज कराया। कार्यकर्ताओं ने कड़ाही में पकौड़े तलकर लोगों को बांटे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि, युवा विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी, युवाओं को रोज़गार दो रोज़गार दो, जैसे तमाम नारे लगाए और बेरोजगारी लिखे नारों के पोस्टर लहराए।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में कोरोना से सब इंस्पेक्टर की मौत

सपा के पूर्व जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने कहा कि देश में युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है और जिनके पास रोजगार था उनका रोजगार छीन गया। सेंटर फॉर इंडियन इकोनॉमी के आंकड़ों के अनुसार लॉकडाउन लगने के एक महीने के अंदर ही बारह करोड़ लोगों की नौकरी चली गई थी। तिमाही जीडीपी 23.9 फीसदी कम हो गई। दो करोड रोजगार प्रति वर्ष देने का वादा करने वाली मोदी सरकार अपने पूरे पांच वर्ष के कार्यकाल में एक करोड़ भी रोजगार नहीं दे पाई। मोदी जी ने कहा था कि पकौड़ा तलना भी रोजगार है इसलिए सपा कार्यकर्ताओं ने पकौड़े तले है। इस सरकार से पढ़ा लिखा नौजवान और क्या उम्मीद कर सकता है। हमारी मांग है कि युवाओं को रोजगार दो नहीं तो भाजपा को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। नॉइड में कोरोना से पचास लोगों की मौत हुई तो अवसाद और बेरोजगारी से 150 लोगों ने आत्महत्या अभी तक कर ली है।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक : कोरोना से महिला की मौत, मेडिकल से शव के गहने चोरी

युवजनसभा अध्यक्ष अनिल पंडित ने कहा कि नौजवानों की पीड़ा को सरकार नहीं समझ पा रही है। युवा रोजगार मांग रहा है और सरकार उनको हिन्दू मुस्लिम और मन्दिर मस्जिद के मुद्दों पर भ्रमित कर रही है। अब युवा अपना अधिकार लेकर रहेगा।

pm modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned