scriptडग्गामार वाहनों पर छापेमारी जारी, 761 वाहनों से एक करोड़ 8 लाखों रुपए का जुर्माना | Raid on Daggamar vehicles | Patrika News

डग्गामार वाहनों पर छापेमारी जारी, 761 वाहनों से एक करोड़ 8 लाखों रुपए का जुर्माना

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 24, 2020 03:11:19 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-कहीं ना कहीं यह डग्गामार वाहन पुलिस और आरटीओ विभाग की मिलीभगत के द्वारा खुलेआम फर्राटे भर रहे हैं

UP Police

UP Police

गाजियाबाद. जिले में तमाम ऐसे वाहन है जो डग्गामारी में चल रहे हैं। यानी उनका परमिट किसी दूसरे स्थान का है। जबकि दूसरे इलाके में वह वाहन फर्राटे भरते हुए दिखाई दे रहे हैं। जगह-जगह पुलिस और आरटीओ विभाग द्वारा चेकिंग की जाती है। जिससे साफ जाहिर है कहीं ना कहीं यह डग्गामार वाहन पुलिस और आरटीओ विभाग की मिलीभगत के द्वारा खुलेआम फर्राटे भर रहे हैं। हालांकि संभागीय परिवहन विभाग लगातार यह दावे कर रहा है कि ऐसे वाहनों के खिलाफ लगातार विशेष अभियान चलाया जाता है और तमाम ऐसे वाहन है जिन्हें सीज किया जा रहा है ।साथ ही उनसे बड़ी मात्रा में समन शुल्क भी वसूला जा रहा है।

उधर इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में जगह-जगह विभाग द्वारा वाहनों की विशेष चेकिंग की जाती है। इस दौरान तमाम वाहनों की जांच करते हुए यह भी चेक किया जाता है कि आखिर इसका रजिस्ट्रेशन कहां का है और कहां चलाया जा रहा है। यदि वह मानक के अनुसार नहीं मिल पाते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाती है।

उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से 31 जनवरी तक करीब 760 डग्गामार वाहनों को सीज किया जा चुका है। जिनमे 461 बस हैं जबकि 299 अन्य यात्री वाहन शामिल हैं। जनपद में अनाधिकृत तरह से संचालित किए जाने पर विभाग द्वारा इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है और ऐसे डग्गामार वाहनों से एक करोड़ आठ की जुर्माने कस तौर पर वसूली भी की जा चुकी है और यह कार्रवाई संभागीय परिवहन विभाग की शाखाओं के अन्य प्रवर्तन दलों के द्वारा की गई है।
उन्होंने बताया कि यह आंकड़ा गाजियाबाद हापुड़ नोएडा बुलंदशहर का है और लगातार अब इस तरह के वाहनों के खिलाफ विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में अब डग्गामारी में वाहन नहीं चलने दिए जाएंगे। यानी विभाग कि अब पहली नजर बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो