scriptVIDEO: छापेमारी में अवैध पटाखों की खेप बरामद, बाजार में मची भगदड़ | Raid on illegal crackers godown in Ghaziabad, fireworks worth more tha | Patrika News
गाज़ियाबाद

VIDEO: छापेमारी में अवैध पटाखों की खेप बरामद, बाजार में मची भगदड़

Highlights

दिवाली से पहले अवैध पटाखा गोदाम पर छापेमारी
करीब 50 लाख की आतिशबाजी बरामद
पुलिस के पहुंचने पर बाजार में भगदड़

गाज़ियाबादOct 15, 2019 / 01:20 pm

Ashutosh Pathak

screenshot_from_2019-10-15_09-40-01.jpeg
गाजियाबाद। दिवाली में पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट पहले ही बैन लगा चुका है। अब केवल ग्रीन पटाखे ही बेचे और खरीदे जा सकते हैं। लेकिन बावजूद इसके नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध पटाखे बेचे जा रहे हैं। लेकिन प्रशासन भी चौकन्ना है, इसी के तहत गाजियाबाद के घंटाघर कोतवाली इलाके मैं सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस बल के साथ मोरी गेट स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। जहां पर बोरे में बंद कर दिवाली के लिए पटाखे की बिक्री की जा रही थी। जैसे ही छापेमारी के लिए प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची तो बाजार में भगदड़ मच गई।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि शहर कोतवाली इलाके में पासी मोरी चौपला स्टेटस भवन संख्या 15 में पटाखों का अवैध कारोबार हो रहा है। बड़ी मात्रा में यहां से बोरे में बंद कर दिवाली पर खापाने के उद्देश्य से पटाखों की बिक्री की जा रही है। यहां पर बने गोदाम में भारी मात्रा में पटाखों का भंडार है। सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स के छापा मारा गया तो बड़ी मात्रा में पटाखों का जखीरा बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि जिस वक्त यहां छापेमारी की गई तो उस समय भी यहां पर बोरे में बंद कर पटाखे की बिक्री की जा रही थी। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस दौरान गोदाम के मालिक प्रदीप कंसल को हिरासत में ले लिया गया है। और पूछताछ की जा रही है। प्रदीप कंसल के गोदाम से फिलहाल जो पटाखों की खेप बरामद हुई है। अभी शुरुआती जांच में पता चला है कि इनकी बाजार में कीमत करीब ₹50 लाख से भी ज्यादा की है। फिलहाल अभी गोदाम के मालिक को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है, साथ ही गोदाम के मालिक पर एफआईआर की तैयारी की जा रही है।

Home / Ghaziabad / VIDEO: छापेमारी में अवैध पटाखों की खेप बरामद, बाजार में मची भगदड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो