script

दिवाली और छठ पूजा के लिए रेलवे की सौगात, कल से चलेगी त्योहार स्पेशल ट्रेन, जानें टाइमिंग और रूट

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 24, 2021 10:45:25 am

Submitted by:

lokesh verma

त्योहारों में अपने घर जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए रेलवे विशेष ट्रेनें चला रही है। लेकिन इसके बाद भी लोगों को ट्रेन में सीट नहीं मिल रही है। वहीं अब रेलवे ने यात्रियों की परेशानी देखते हुए एक और सौगात दी है। अब गया और नई दिल्ली के बीच सुपरफास्ट त्योहार स्पेशन ट्रेन की घोषणा की गई है।

special-train.jpg

train Ticket

गाजियाबाद. अगर दिवाली और छठ पूजा पर घर जाना चाहते हैं और आपको ट्रेन में सीट नहीं मिल रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब रेलवे ने एक और त्योहार स्पेशल विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। अब गया (बिहार) या इसके आसपास के रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा और वे अपने घर त्योहार अपनों के बीच मना सकेंगे।
सप्ताह में दो दिन चलेगी ट्रेन

गया के लिए विशेष ट्रेन की शुरुआत 25 अक्टूबर से होगी। जिसमें स्लीपर और सेकेंड सिटिंग (2एस) की टिकट उपलब्ध हैं। 20 नवंबर तक यह ट्रेन नई दिल्ली से गया के बीच सप्ताह में दो दिन चलेगी। नई दिल्ली और गया से चलने वाली ट्रेन गाजियाबाद में भी रुकेगी।
यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में लखनऊ से अंडमान निकोबार का लें आनंद, आईआरसीटीसी ने लॉन्च किया ब्रेथटेकिंग अंडमान टूर पैकेज

ये होगा रूट और टाइम टेबल

नई दिल्ली-गया (01678) 25 अक्टूबर से 19 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को नई दिल्ली से सुबह 8:10 बजे चलेगी और आधी रात के बाद साढ़े 12 बजे गया पहुंचेगी। वापसी गया-नई दिल्ली (01677) 26 अक्टूबर से 20 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को सुबह 7:00 बजे गया से अपनी यात्रा शुरू करेगी और देर रात 11:35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। मार्ग में यह विशेष ट्रेन गाजियाबाद के साथ कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, भाबुआ रोड, सासाराम और डेहरी आन सोन स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो