scriptreason behind suspension of ssp ips pawan kumar | क्राइम कंट्रोल नहीं करने या भाजपा नेताओं से टकराव, जानें सीएम योगी ने IPS पवन कुमार को क्यों किया सस्पेंड | Patrika News

क्राइम कंट्रोल नहीं करने या भाजपा नेताओं से टकराव, जानें सीएम योगी ने IPS पवन कुमार को क्यों किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया है। पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 25 लाख रुपए की लूट को इसके पीछे की बड़ी वजह माना जा रहा है। लेकिन, कई अन्य भी कारण हैं, जिस वजह से उन पर सीएम योगी की गाज गिरी है।

गाज़ियाबाद

Published: April 01, 2022 01:01:12 pm

उत्तर प्रदेश की कमान संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले के एसएसपी को क्राइम कंट्रोल करने के निर्देश जारी किए। लेकिन, उसके बावजूद भी गाजियाबाद में एकाएक क्राइम का ग्राफ बढ़ा। जिसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। माना जा रहा है कि गाजियाबाद में पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 25 लाख रुपए की लूट की वारदात की गूंज राज्यसभा तक जा पहुंची। विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भी इस पर तंज कसा। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ को एसएससी पवन कुमार के खिलाफ बड़ा एक्शन लेना पड़ा। लेकिन ये एक वजह ही नहीं है, जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया है और भी कई महत्वपूर्ण कारण माने जा रहे हैं, जिसकी वजह से एसएसपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
reason-behind-suspension-of-ssp-ips-pawan-kumar.jpg
गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार की छाप एक ईमानदार ऑफिसर के रूप में मानी जाती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की दोबारा सरकार बनते ही गाजियाबाद में एकाएक क्राइम के ग्राफ में इजाफा हुआ। गाजियाबाद में क्राइम के ग्राफ बढ़ने को लेकर आरएसएस भी बेहद गंभीर दिखाई दी। कहीं ना कहीं इस पूरे मामले में गाजियाबाद के एसएसपी लापरवाही मानी गई। इसकी शिकायत हाईकमान से भी की गई। माना जा रहा है कि भाजपा और आरएसएस से सामंजस्य नहीं बन पाया।
यह भी पढ़ें- हादसे में महिला और बच्ची की मौत के बाद एक्शन में ट्रैफिक पुलिस, धड़ाधड़ कट रहे चालान

भाजपा और आरएसएस में सस्पेंशन का क्रेडिट लेने की होड़

एसएसपी पवन कुमार के सस्पेंशन का क्रेडिट लेने की होड़ बीजेपी के नेताओं और कुछ आरएसएस के कार्यकर्ताओं में लग हुई है। विधानसभा चुनाव के मतगणना स्थल पर राज्यसभा सांसद, मेयर और महानगर अध्यक्ष को रोकने का मामला हो या इंदिरापुरम इलाके में पार्किंग के विवाद में 307 की धारा हटाने में आरएसएस की बात नहीं मानने का मामला, या फिर गोकशी और हिन्दू संगठनों की सुनवाई नहीं होकर उनके खिलाफ एफआईआर होना हो। इन सभी मामलों में आरएसएस और भाजपाइयों ने सवाल खड़े किए थे।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी के आने से पहले अयोध्या की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, वीडियो वायरल

गोकशी की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करना

उधर विजयनगर थाना क्षेत्र में गोकशी की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने के मामले में आत्मदाह की कोशिश में उल्टा एफआईआर करना हो या राजनगर एक्सटेंशन में सुबह गोकशी के मामले का तूल पकड़ना हो, ज्यूडिशरी से बेहतर सामंजस्य नहीं होना भी एक वजह माना जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.