नया आदेश! होटल, रेस्टोरेंट और सड़क किनारे रेडी पटरी पर नहीं खा सकेंगे खाना, सिर्फ होगी होम डिलिवरी

हर दिन तेजी से फैल रही कोरोना वायरस। गाजियाबाद जिलाधिकारी ने कोरोना की चैन तोड़ने को लिया फैसला। होटल, रेस्टोरेंट व रेहडी-पटरी वालों को इसे फैसले से झटका लगा है।

By: Rahul Chauhan

Published: 20 Apr 2021, 12:26 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। यदि आप गाजियाबाद में रहते हैं और होटल, रेस्टोरेंट या रेहड़ी पटरी पर खाने के शौकीन हैं तो हमारी यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। कारण, अब ऐसे लोग होटल या रेस्टोरेंट एवं रेहड़ी पटरी पर खाना नहीं खा सकेंगे, क्योंकि गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से अग्रिम आदेशों तक होटल, रेस्टोरेंट और सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी पर खाना खिलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: सावधान! नवरात्रि व्रत में संभल कर खाएं कूट्टू का आटा, नहीं तो टूट जाएगा व्रत

दरअसल, गाजियाबाद में लगातार कोविड-19 संक्रमण बड़ी संख्या में लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। हालांकि इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहा है। ताजा स्थिति की बात की जाए तो गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 827 नए कोविड-19 संक्रमित मामले आए हैं। जिसके बाद अभी तक जनपद में 31292 संक्रमित हुए हैं। इनमें से 27909 लोगों को अभी तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। इनमें से पिछले 24 घंटे में 145 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। जबकि दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। जनपद में अभी तक 108 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। वहीं 3275 लोगों का उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के डर से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूर, मजबूरी भरी दास्तां सुनकर पसीज जाएगा आपका भी दिल

जिलाधिकारी ने बताया कि ताजा स्थिति को गंभीरता से लेते हुए कोरोना की चैन को तोड़ने के उद्देश्य से होटल, रेस्टोरेंट या सड़क के किनारे खड़े होकर खाना खिलाने पर पूरी तरह से अग्रिम आदेशों तक प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि होटल रेस्टोरेंट और सड़क के किनारे खाना खिलाने वाले रेहड़ी पटरी वालों को ऑनलाइन सप्लाई किए जाने की अनुमति दे दी गई है। इसके अलावा जिला प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक किए जाने और इसके प्रति सचेत रहने के लिए कार्य करने में जुटा हुआ है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned