script

Ghaziabad: घर से नौकरी करने की बात कहकर निकलते थे युवक और ट्रेन में बन जाते थे महिला

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 21, 2020 02:31:18 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

मैसेज वायरल होने के बाद आरपीएफ ने की कार्रवाई
दो युवक और चार महिलाओं को किया गिरफ्तार
ट्रेन के टॉयलेट में पहन लेते थे महिलाओं के कपड़े

gzb.jpg
गाजियाबाद। रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स (RPF) ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है, जो ट्रेन (Train) महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमते हैं। ये महिलाओं का वेष धरकर यात्रियों से वसूली करते थे। युवक गाजियाबाद (Ghaziabad) में ट्रेन के टॉयलेट में महिलाओं के कपड़े पहन लेते थे। साथ ही चार महिलाओं को भी पकड़ा गया है। सोशल मीडिया पर इनसे संबंधित मैसेज वायरल (Viral) होने के बाद आरपीएफ ने यह कार्रवाई की है।
यह भी पढ़ें

इतनी फीस देकर लगवा सकते हैं High Security Number Plate

पहले भी पकड़े गए हैं कई आरोपी

जानकारी के अनुसार, वसूली करने वाले इन युवकों से ट्रेन में सफर करने वाले यात्री काफी परेशान थे। इससे पहले भी आरपीएफ को ट्रेनों में वसूली की शिकायत मिली थी। इस पर सितंबर-अक्‍टूबर में आरपीएफ ने अभियान चलाया था। इस दौरान 50 से अधिक वसूली करने वालों को पकड़ा गया था। इनमें से कई महिला का रूप बदलकर लोगों से वसूली करते थे। इसके बाद ट्रेन में इस तरह की घटनाओं पर विराम लग गया था, लेकिन करीब एक माह से फिर से यात्रियों की परेशानी शुरू हो गई थी। फिर से युवक महिला बनकर ट्रेनों में वसूली करने लगे थे। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ था। कुछ युवकों ने ट्रेन में अवैध वसूली का यह मैसेज वायरल किया था। इसमें लिखा था कि कुछ महिलाएं ट्रेन में अवैध वसूली करती हैं। विरोध करने पर यह मारपीट करती हैं। अगर कोई वीडियो बनाता है तो वे उसका मोबाइल तोड़ देती हैं।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad पुलिस की मुस्‍तैदी से डरे किडनैपर, कांग्रेस पार्षद को छोड़कर भागे अपहरणकर्ता

दो युवकों को कपड़े बदलते पकड़ा

इसके वायरल होने से यह आरपीएफ तक पहुंचा। आरपीएफ ने इस मैसेज का संज्ञान लेते हुए इनकी तलाश शुरू कर दी। इसके तहत दिल्‍ली से गाजियाबाद के बीच ट्रेनों में चेकिंग शुरू की गई। इस बीच ट्रेनों के टॉयलेट की भी गहनता से चेकिंग की गई। इस दौरान ट्रेनों के टॉयलेट में दो युवकों को महिलाओं के कपड़े पहनते हुए पकड़ा गया। आरपीएफ थाना प्रभारी पीकेजीए नायडू के अनुसार, आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया है।
यात्रियों से वसूली करती थीं महिलाएं

उन्‍होंने कहा कि युवक घर से नौकरी करने की बात कहकर निकलते थे। फिर ट्रेन के टॉयलेट में आकर महिलाओं के कपड़े पहन लेते थे। इसके बाद वे वसूली करते थे। इस तरह से वे दिन में एक से दो हजार रुपये वसूल लेते थे। इसके बाद वे टॉयलेट में अपने कपड़े बदलकर घर चले जाते थे। आरपीएफ थाना प्रभारी का कहना है कि युवकों के अलावा चार महिलाओं को भी वसूली करते हुए दबोचा गया है। ये ट्रेन के स्‍लीपर कोच में सो रहे यात्रियों को जबरदस्‍ती उठाती थी। इसके बाद वे उनसे रुपये वसूल करती थी। रुपये नहीं देने पर महिलाएं मारपीट पर उतारू हो जाती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो