बदमाशों ने पुजारी का किया ऐसा हाल, अब मांग रहा मौत

बदमाशों ने पुजारी का किया ऐसा हाल, अब मांग रहा मौत
pujari

पुलिस की इन हरकतों से भी परेशान है पुजारी

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना पुलिस के रवैये से परेशान होकर एक मंदिर के पुजारी ने एसएसपी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ कई बार मारपीट आैर लूट की घटना हो चुकी है। घटना के तुरंत बाद उसने मामले की 100 नंबर पर सूचना देने के साथ पुलिस से लिखित शिकायत की है। 

इस दौरान पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय उल्टा उसे ही घंटों चौकी में बैठा कर रखती है। एसएसपी ने पीड़ित का उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हर्ष विहार में स्थित मंदिर के पुजारी श्याम बाबा ने बताया कि आसपास रहने वाले कुछ लोग पिछले दो माह से अराजकता फैला रहे हैं। विरोध करने पर 31 अक्टूबर को उनके साथ मारपीट किया। उनकी दाड़ी उखाड़ ली। कमंडल, मोबाइल व नकदी लूट लिया। 

शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे उन्हें ही तुलसी निकेतन पुलिस चौकी में बैठाए रखा। पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर आरोपियों का हौसला और बढ़ गया। आरोपियों ने 24 दिसंबर की सुबह मंदिर में घुसकर उनके साथ मारपीट की। 10 किलो वजन का पीतल का कलश व दानपात्र में रखे एक हजार रुपये लूट ले गए। 

साहिबाबाद थाना में शिकायत देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे वह बहुत परेशान हैं। आरोपियों की प्रताड़ना से वह इतने परेशान हो गए हैं कि उन्होंने इच्छा मृत्यु की मांग की है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर ये मांग की है। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के मुताबिक फिलहाल मामले की जांच कराई जाएगी। यदि पुलिस कर्मी दोषी पाए जाएंगे, तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। उनके मुताबिक इच्छा मृत्यु देने का अधिकार केवल राष्ट्रपति को ही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned