script

Sawan Kanwar Yatra 2019: सावन में कांवड़ यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालु जरूर पढ़ लें ये खबर

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 16, 2019 03:40:54 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

17 जुलाई से Sawan की शुरूआत के साथ कांवड़ यात्रा आरंभ
Kanwar Yatra के लिए रोडवेज की ओर से स्पेशल बस का संचालन
22 जुलाई Ghaziabad बस अड्डे से श्रद्धालुओं को मिलेंगी बसें

sawan

सावन में कांवड़ यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालु जरुर पढ़ ले ये खबर

गाजियाबाद sawan Kanwar Yatra 2019 : 17 जुलाई से सावन की शुरूआत हो रही है। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा की भी शुरूआत हो जाएगी। प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देश के तहत प्रशासन ने कांवड़ यात्रा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं गाजियाबाद से हरिद्वार जल लेने जाने वाले शिव भक्तों के लिए रोडवेज ( UP roadways ) की ओर से भी खास इंतजाम किए गए हैं। कांवड़ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को रोडवेज बस अड्डे से हरिद्वार के लिए 22 जुलाई से बसें मिलेंगी।
प्रशासन के मुताबिक 20 जुलाई से कांवड़ियों के लिए स्पेशल बसें ( special bus ) चलाई जाएंगी। रोडवेज 22 जुलाई से हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस बसों का संचालन करेगा। जो कि दिल्ली के कश्मीरी गेट के साथ वेस्ट यूपी के कौशांबी ( Kaushambi ) , मोहननगर ( mohan nagar ) , गाजियाबाद ( Ghaziabad ) , हापुड़ ( Hapur ) , सिकंद्राबाद ( Secunderabad ) , बुलंदशहर ( Bulandshahr ) , खुर्जा ( Khurja ) बस स्टेशनों ( bus stand )से भी बसें चलाई जाएंगी।
कांवड़ यात्रा पर चलाई जा रही बसों को लेकर रोडवेज गाजियाबाद रीजन के आरएम एके सिंह ने बताया कि इस स्पेशल संचालन के लिए बसों को तैयार करने का काम अंतिम स्तर पर है। उन्होंने बताया कि पुराना बस अड्डा से 2 तरह की बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें अनुबंधित और रोडवेज की अपनी बसें चलाई जाएंगी। अनुबंधित बसों का संचालन गाजियाबाद बस अड्डे से मेरठ या बिजनौर तक किया जाएगा, यानी अनुबंधित बसें डायरेक्ट हरिद्वार के लिए नहीं चलेगी। ऐसे में कांवड़ियों को मेरठ या बिजनौर आदि से हरिद्वार के लिए बस बदलनी होगी। इसके अलावा रोडवेज की जो बसें किन्हीं कारणों से रूट पर नहीं हैं, उन सब को ठीक कर रूट पर लाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो