Sawan Kanwar Yatra 2019: सावन में कांवड़ यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालु जरूर पढ़ लें ये खबर

Sawan Kanwar Yatra 2019: सावन में कांवड़ यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालु जरूर पढ़ लें ये खबर

Ashutosh Pathak | Updated: 16 Jul 2019, 03:40:54 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

  • 17 जुलाई से Sawan की शुरूआत के साथ कांवड़ यात्रा आरंभ
  • Kanwar Yatra के लिए रोडवेज की ओर से स्पेशल बस का संचालन
  • 22 जुलाई Ghaziabad बस अड्डे से श्रद्धालुओं को मिलेंगी बसें

गाजियाबाद sawan Kanwar Yatra 2019 : 17 जुलाई से सावन की शुरूआत हो रही है। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा की भी शुरूआत हो जाएगी। प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देश के तहत प्रशासन ने कांवड़ यात्रा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं गाजियाबाद से हरिद्वार जल लेने जाने वाले शिव भक्तों के लिए रोडवेज ( UP roadways ) की ओर से भी खास इंतजाम किए गए हैं। कांवड़ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को रोडवेज बस अड्डे से हरिद्वार के लिए 22 जुलाई से बसें मिलेंगी।

प्रशासन के मुताबिक 20 जुलाई से कांवड़ियों के लिए स्पेशल बसें ( special bus ) चलाई जाएंगी। रोडवेज 22 जुलाई से हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस बसों का संचालन करेगा। जो कि दिल्ली के कश्मीरी गेट के साथ वेस्ट यूपी के कौशांबी ( Kaushambi ) , मोहननगर ( mohan nagar ) , गाजियाबाद ( Ghaziabad ) , हापुड़ ( Hapur ) , सिकंद्राबाद ( Secunderabad ) , बुलंदशहर ( Bulandshahr ) , खुर्जा ( Khurja ) बस स्टेशनों ( bus stand )से भी बसें चलाई जाएंगी।

कांवड़ यात्रा पर चलाई जा रही बसों को लेकर रोडवेज गाजियाबाद रीजन के आरएम एके सिंह ने बताया कि इस स्पेशल संचालन के लिए बसों को तैयार करने का काम अंतिम स्तर पर है। उन्होंने बताया कि पुराना बस अड्डा से 2 तरह की बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें अनुबंधित और रोडवेज की अपनी बसें चलाई जाएंगी। अनुबंधित बसों का संचालन गाजियाबाद बस अड्डे से मेरठ या बिजनौर तक किया जाएगा, यानी अनुबंधित बसें डायरेक्ट हरिद्वार के लिए नहीं चलेगी। ऐसे में कांवड़ियों को मेरठ या बिजनौर आदि से हरिद्वार के लिए बस बदलनी होगी। इसके अलावा रोडवेज की जो बसें किन्हीं कारणों से रूट पर नहीं हैं, उन सब को ठीक कर रूट पर लाया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned