scriptरामायण कालीन श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा करने से मिलता है अद्भुत फल, महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू | siddhpith shri dudeshwaranath mahadev math temple | Patrika News

रामायण कालीन श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा करने से मिलता है अद्भुत फल, महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 19, 2020 12:56:08 pm

Submitted by:

virendra sharma

. रावण के पिता विश्वेश्रवा ऋषि भी करते थे इस मंदिर में पूजा. रावण ने भी शिव की थी अराधना . 21 फरवरी को मनाई जानी वाली महाशिवरात्रि को लेकर मंदिर में तैयारियां शुरू
 

mandir.jpg
गाजियाबाद। 21 फरवरी को महाशिवरात्रि है। हिंदू धर्म के लिए महाशिवरात्रि अहम मानी गई है। जिससे देखते हुए मंदिरों में तैयारी करनी शुरू कर दी गई है। गाजियाबाद के श्री दुधेश्वरनाथ मठ में होने वाली महाशिवरात्रि को लेकर नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र सिंह ने मंदिर का जायजा लिया। इस मौके पर दुधेश्वर नाथ मठ मंदिर के श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने नगर आयुक्त को नवरत्न कि माला पहनाकर आशीर्वाद दिया। साथ ही मंदिर में दूधेश्वर वेद विध्या पीठ के आचार्य एवं छात्रों द्वारा मन्त्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना की गई।
मंदिर परिसर में महाशिवरात्रि मेले में आने वाले भक्तों के लिए कोई परेशानी ना हों, इसके लिए एक बडी हाईमाक्स लाईट शिवरात्री से पूर्व ठीक करवाने के आदेश दिए गए हैं। टूटी हुई सड़कों के अलावा गंगा जल की व्यवस्था व महाशिवरात्रि को व्यवस्था को लेकर बंद पड़े नालों की सफाई कराने के निर्देश श्री दिए गए हैं। पथ प्रकाश व्यवस्था बेहतर कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर क्षेत्रीय पार्षद मौ जाकिर सैफी, पार्षद अपर आयुक्त प्रमोद कुमार शर्मा, जलकल अधिकारी योगेंद्र यादव, बीपी शर्मा, राजेंद्र प्रसाद जेई एवं मंदिर मीडिया प्रभारी एसआर सुथार महाशिवरात्रि मेले कि पुरी जानकारी दी गई।
सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में पूजा करने से मिलता है अद्भुत फल

गाजियाबाद का सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मंदिर स्वयंभू हिरण्य गर्भ दूधेश्वर शिवलिंग हैं। इसका बड़ा ही अद्भुत महत्व के साथ-साथ बड़ा ही चमत्कारी और मनोकामना को पूर्ण करने वाले सिद्धपीठों में से एक हैं। इसी मंदिर में विश्वेश्रवा ऋषि और उनका बेटा रावण भी शिव की पूजा किया करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो