scriptयोगी की पुलिस के एनकाउंटर पर सपा नेताओं ने उठाए गंभीर सवाल | SP leaders commented on police encounter in up | Patrika News

योगी की पुलिस के एनकाउंटर पर सपा नेताओं ने उठाए गंभीर सवाल

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 27, 2018 03:21:52 pm

Submitted by:

virendra sharma

सुंदर प्रजापति केस की जांच के लिए लखनऊ से गाजियाबाद आया सपा का प्रतिनिधि मंडल

sp
गाजियाबाद। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य पुलिस द्वारा अपराधियों पर नकेल कसने के लिए छुट दी हुई है। इसके चलते जगह जगह पुलिस मुठभेड़ के बाद में शातिर बदमाशों को सलाखों के पीछे भेज रही है। पिलखुवा में सुंदर प्रजापति का एनकाउंटर हुआ था। विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की तरफ से गलत करार दे रहे है। आज एनकाउंटर की जांच के लिए लखनऊ से आए प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस के कारनामे पर सवाल खड़े किए। इसके अलावा एनकाउंटर को पूरी तरीके से फर्जी बताया। पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रतिनिधि मंडल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।
यह भी पढ़ें

जानें कैसे,पुलिस को मुंबई से आया फोन कि नोएडा में बदमाश उखाड़ रहे हैं एटीएम

क्या है पूरा मामला

जनपद के विजयनगर थाना क्षेत्र में २४ मार्च सब्जी विकेता सुंदर प्रजापति का एनकाउंटर हुआ था। इस मामले में समाजवादी पार्टी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे। मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से एक प्रतिनिधि मंडल नियुक्त किया गया था। प्रतिनिधि मंडल की तरफ से परिवार के लोगों से मिलकर मामले की पड़ताल की गई। इसके बाद में जांच में कई पेंच सामने आए जोकि पुलिस के एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते है।
पुलिस की थ्योरी पर सवाल

सपा के जांच प्रतिनिधि मंडल में शामिल सांसद नरेन्द नागर, सुरेंद्र कुमार मुन्नी, हापुड जिलाध्यक्ष सुबोध नागर ने बताया कि दो फरवरी को पिलखुवा से विजयनगर पुलिस ने सुंदर के भाई नरेंद्र को हिरासत में लिया। छह दिन हिरासत में रखकर बीस हजार की रिश्वत मिलने पर उसे छोड़ दिया गया। 24 मार्च को मोदीनगर से सुंदर को उसके किराए के कमरे से उठाया गया। रात में उसके साथ मारपीट की गई और जब वो मर गया तो उसके पैरों में तीन गोली मारकर एमएमजी अस्पताल पहुंचाया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत होना दिखाया गया।
समाज विशेष को किया जा रहा टारगेट

सपा का आरोप है कि पुलिस एनकाउंटर के नाम पर विशेष वर्ग के लोगों को टारगेट कर रही है। अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। कथित एनकाउंटर यूपी में हो रहे है जिनमें पुलिस को छर्रे लगते है और बदमाशों के पैर में गोली लग रही है। सपा ने कभी इस तरीके का काम नहीं किया। सुंदर प्रजापति के भाई को छह दिन अवैध रूप से हिरासत में रखा गया। बीस हजार लेकर उसे छोड़ा गया। फिर सुंदर का एनकाउंटर किया गया।
यह भी पढ़ेंं: यूपी में इस हाईवे के बनने के बाद यह एरिया हो जाएगा हाईटेक

ये लोग रहे मौजूद

प्रेस वार्ता में सुरेंद्र नगर राज्यसभा सांसद राकेश यादव विधान परिषद सदस्य दयाराम प्रजापति पूर्व मंत्री सुरेंद्र कुमार मुन्नी जिला अध्यक्ष रमेश प्रजापति राहुल चौधरी महानगर अध्यक्ष सुबोध नागर जिला अध्यक्ष हापुड़ अतुल प्रधान राशिद मलिक प्रदीप शर्मा दीपक त्यागी मुकेश चौधरी दिलशाद इस्लाम विकास शर्मा महेंद्र पाल हिमांशु पराशर जितेंद्र कसाना निर्दोष त्यागी रात देवी चौधरी आसिफ चौधरी परवेज बसोया नीरज त्यागी सुधीर भाटी पिंटू यादव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में हो रहा था बड़ा खेल, अब प्रशासन ने उठाया यह कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो