इस SSP की वर्किंग के फैन हुए शहर के लोग, आप भी पढ़ें

इस SSP की वर्किंग के फैन हुए शहर के लोग, आप भी पढ़ें
SSP ghaziabad Deepak kumar

जब से एसएसपी दीपक कुमार ने गाजियाबाद का चार्ज संभाला है जनता बेहद खुश है

गाजियाबाद। राजधानी दिल्ली से सटे हॉटसिटी गाजियाबाद में पुलिस अधिकारियों की सूझबूझ लोगों के लिए बड़ी राहत साबित हो रही है। अच्छी वर्किग व सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की वजह से गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार लोगों के बीच में लोकप्रिय बन गए हैं। दरअसल पिछले एसएसपी के जाने के बाद आईपीएस दीपक ने आते ही थानों से ठेकेदारी प्रथा को खत्म कर दिया। इसके बाद में सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए गए कि आनलाइन मिलने वाली शिकायत पर तुरंत एक्शन लेकर उसका निबटारा किया जाए।



दरअसल लोग अब सीधे गाजियाबाद पुलिस ऑफिस और एसएसपी के ट्वीटर हैंडल, फेसबुक पेज पर शिकायत कर रहे हैं। पुलिस और लोगों के बीच में आपसी तालमेल को लेकर अधिकारियों का भी मानना है कि आनलाइन शिकायतें तभी की जाती है जब दिक्कत काफी बढ़ जाती है। इसलिए ये दायित्व बनता है कि प्राथमिकता के आधार पर उनका निबटारा किय़ा जाए।



अलग से बनी हुई है एक आईटी सेल

गाजियाबाद के लोगों की शिकायतों को सुनने के लिए एसएसपी की तरफ से आईटी सेल बनाई हुई है। जिस पर शिकायत मिलने के कुछ अंतराल बाद ही उस पर राहत पहुंचाई जाती है। लोग अपनी शिकायत को ट्रैफिक व सिविल पुलिस के फेसबुक पेज पर कर सकते हैं। एसएसपी खुद अपने स्तर से इस पर निगरानी रखकर कारवाई करते हैं।



रात में लगाई तीन थानों की क्लास

सिटी एरिया के तीन थाना क्षेत्रों में अपराध में इजाफा को देखते हुए अब एसएसपी सख्त हो गए हैं। शहर में निरीक्षण किए जाने के बाद कुछ जगहों पर लारपरवाही मिलने के बाद में एसएसपी ने रात डेढ बजे विजयनगर, कविनवगर और सिहानी गेट थाने के प्रभारी और चौकी इंचार्ज की मीटिंग ली। यहां साफ तौर पर दिशा निर्देश जारी किए कि अगर कोई घटना घटित होती है तो सम्बन्धित थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को इसकी जबावदेही के लिए तैयार रहना होगा।



एसएसपी का कहना


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गाजियाबाद जनपद के लोगों को एक सुरक्षित माहौल मुहैया कराने की जिम्मेदारी पुलिस की है। समाज के लोगों के साथ में मिलकर इसपर काम किया जा रहा है। अगर कहीं पर किसी थाने में लोगों की शिकायत पर सुनवाई नहीं होती तो वो सीधा मुझे फोन कर सकते है। डसके अलावा डिजीटल स्तर पर भी हम लोगों की सेवा के लिए तत्पर है।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned