scriptएसएसपी गाजियाबाद ने थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को किया निलंबित, जानिए वजह | SSP Ghaziabad suspends four policemen, including station in-charge | Patrika News

एसएसपी गाजियाबाद ने थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को किया निलंबित, जानिए वजह

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 24, 2020 10:30:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद एसएसपी ने किया सस्पेंड
पुलिस हिरासत में हाे गई थी मृत्यु

 

shivmani.jpg

sho

गाजियाबाद। थाना विजयनगर में बुधवार शाम पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने थाना अध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

हाईवे पर टैंपो का टायर बदल रहे चालक को ट्रक ने रौंदा



मृतक शख्स की पत्नी ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि उसका पति उसके व बच्चों के साथ शराब के नशे में मारपीट कर रहा है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने नशे में धुत शख्स को थाने की पुलिस को सौंप दिया था जिसके बाद उस शख्स की पत्नी ने अपने पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की लेकिन पुलिस की नजर चूकते ही उस शख्स ने अपनी कमीज का फंदा बनाकर लॉकअप के गेट से फांसी लगा ली। आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घाेषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में नगर निगम की जमीन कब्जाने वाले लोगों की कुंडली खंगालने में जुटी नगर निगम की टीम

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि बुधवार की शाम थाना विजय नगर इलाके की मदीना मस्जिद मवई में रहने वाली तमन्ना नाम की एक महिला ने 112 नंबर पर सूचना दी कि उसका पति शराब के नशे में उसे और बच्चों की पीट रहा है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पीआरबी 2145 पर तैनात पुलिसकर्मी नशे में धुत्त शमशेर नाम के शख्स को थाने ले आए और इसी दौरान उसकी पत्नी के द्वारा शमशेर के खिलाफ तहरीर दी गई।
यह भी पढ़ें

सावधान OLX पर सक्रिय हो रहे साइबर ठग, सस्ते दाम का लाेभ देकर करते हैं ठगी

शमशेर ने पुलिस की पूछताछ से पहले पुलिस की नजर चूकते ही अपनी कमीज का फंदा बनाकर lock-up के गेट से फांसी लगाने का प्रयास किया था जिसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। उन्होंने बताया कि शमशेर की मौत हो जाने के बाद उसके भाई इरफान ने भी शमशेर की पत्नी के खिलाफ थाने में तहरीर दी। तहरीर के आधार पर उसका भी मामला दर्ज किया गया और इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई। इस मामले की जांच खुद उन्हें सौंपी गई है हालांकि मृतक के परिजनों के द्वारा पुलिस के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्यवाही ना किए जाने की बात कही गई है लेकिन एसएसपी ने थाना अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट, जीडी मुंशी मुख्य आरक्षी मोहर सिंह, कांस्टेबल अमित कुमार, तथा संत्री पहरा पर लगे आरक्षी हरीश तिवारी को लापरवाही बरतने एवं हवालात पर उचित निगरानी व पर्यवेक्षण ने करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आगे की जांच जारी है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो