scriptछात्रा के साथ हुई लूट की रिपाेर्ट दर्ज कराने खुद एसएसपी काे जाना पड़ा थाने, कई सस्पेंड | SSP himself had to go to the police station to file the robbery report | Patrika News

छात्रा के साथ हुई लूट की रिपाेर्ट दर्ज कराने खुद एसएसपी काे जाना पड़ा थाने, कई सस्पेंड

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 23, 2021 05:40:57 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद के मसूरी थाने की घटनाबीए की छात्रा से हुई थी मोबाइल लूट

ghazibad_ssp.jpg

ssp ghazibad

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद ( ghazibad news ) मसूरी थाना क्षेत्र में छात्रा के साथ हुई लूट की रिपाेर्ट दर्ज कराने के लिए खुद एसएसपी काे थाने जाना पड़ा। इस लापरवाही पर एसएसपी ने कई पुलिसकर्मियां काे सस्पेंड ( suspended ) कर दिया। इतना ही नहीं सभी थाना प्रभारियाें काे चेताया है कि अगर एफआईआर के लिए लोगों काे परेशान किया ताे अपने खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार रहें। एसएएसपी ( ssp ) के इस एक्शन से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।
यह भी पढ़ें

इटावा सफारी पार्क में टिकट घोटाला मामले में पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, सीएम योगी को लिखा पत्र

घटनाक्रम के अनुसार मंगलवार को थाना मसूरी इलाके के गार्डन एनक्लेव चौकी क्षेत्र में प्रवेश गहलोत नाम की छात्रा से लूट हाे गई थी। मंगलवार को बाइक सवार युवकों ने छात्रा से मोबाइल फोन लूट लिया था। इसके बाद 112 नंबर पर कॉल की गई मौके पर पहुंचे 112 नंबर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पीड़िता को चौकी जाने के लिए सलाह दी। पीड़ित छात्रा के ही अनुसार जब पीड़िता चौकी पहुंची तो उन्होंने ई-एफआईआर दर्ज कराए जाने की सलाह दे डाली। पीड़िता ने ई-एफआईआर भी करने का प्रयास किया तो वह दर्ज नहीं हो पाई। आखिरकार पीड़िता परेशान होकर एसएसपी के पास पहुंची और पीड़िता ने कहा कि 112 नंबर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे चौकी जाने की सलाह दी। चौकी वालों ने ई-एफआईआर की सलाह दी । ई-एफआईआर दर्ज नहीं हो पा रही है । एसएसपी ने पीड़िता के इस मामले को गंभीरता से लिया और खुद अचानक ही मसूरी थाने जा पहुंचे। इस पूरे मामले की सुनवाई करते हुए उन सभी पुलिसकर्मियों को बुलाया गया, जिन्होंने पीड़िता को सलाह देकर एफआईआर दर्ज ना कर उसे टरकाने का प्रयास किया। एसएसपी ने इस पूरे मामले में लापरवाह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए पीड़िता की एफआईआर दर्ज कराई और अन्य पुलिसकर्मियों को भी फटकार लगाई गई।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने कहा- ब्राह्मण और दलित एक साथ मिल गए, तो बसपा की सरकार बननी है तय

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद थाने पहुंचकर संज्ञान लिया। इस मामले में उन्होंने पीड़िता का मामला दर्ज करते हुए थाने के दरोगा इच्छा राम और हेड कॉन्स्टेबल सतेंद्र मलिक को कर सस्पेंड दिया है। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर अनुराग सिंह, सब इंस्पेक्टर अंकित राठौर और हेड कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार के अलावा पीआरवी 2181 पर तैनात दो कांस्टेबल को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो