इस आईपीएस ने बनाया अपराध को खत्म करने का मास्टर प्लान, सभी लोगों से की ये अपील, देखें वीडियो-

Highlights

- अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी ने की घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की अपील

- सभी थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्जों को भी किया निर्देशित

By: lokesh verma

Published: 28 Oct 2020, 05:15 PM IST

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी बदमाश अपने बेखौफ मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं, लेकिन अब गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले में रहने वाले सभी लोगों से अपील की है कि सभी लोग अपने घर या संस्थान के बाहर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगाएं। क्योंकि आमतौर पर यह देखा गया है जिन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे ज्यादा लगे हैं। वहांं आपराधिक घटनाएं बेहद कम हुई हैं। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा आपराधिक घटनाएं उन इलाकों में हुई है जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं।

यह भी पढ़ें- युवती से देह व्यापार कराने के आरोप में दो महिला समेत चार गिरफ्तार

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जिले में जिस तरह से बदमाश आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इन पर लगाम लगाने में सीसीटीवी कैमरे भी बेहद सहायक होते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं। जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे और अपराधिक घटना को अंजाम दिया गया, लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर उन सभी घटनाओं को खोलते हुए अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है।यानी सीसीटीवी कैमरे पुलिस की इन्वेस्टीगेशन में बेहद कारगर सिद्ध हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिन इलाकों में सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। वहां पर अपराधिक घटनाएं कम ही हुई हैं। ज्यादातर घटनाएं उन्हीं इलाकों में हुई है। जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। क्योंकि सीसीटीवी कैमरे को देखकर अपराधियों का मनोबल टूट जाता है और अपराधिक घटना होने से बच जाती है। एसएसपी ने बताया कि उन्होंने सभी थाना अध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को भी निर्देशित किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने क्षेत्र में लोगों को सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के लिए जागरूक करें।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अब तक के इस अनुभव के बाद जनपद के सभी लोगों से यह अपील की है कि वह अपने संस्थान या घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगाएं और जो सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है उसका कम से कम 15 दिन का रिकॉर्ड मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि यदि सीसीटीवी कैमरा लगा होगा तो निश्चित तौर पर अपराधी अपराध करने से डरेगा और यदि अपराध कर भी देगा तो वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned