scriptState Health Minister inspected as the cases of Coronavirus increased | Coronavirus के केस तेजी से बढ़ते ही निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री, बोले- स्थिति अभी नियंत्रण में | Patrika News

Coronavirus के केस तेजी से बढ़ते ही निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री, बोले- स्थिति अभी नियंत्रण में

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग जिला अस्पताल पहुंचे और अधिकारियों दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति नियंत्रण में हैं। बता दें कि पांच महीने के बाद गाजियाबाद में एक साथ 16 संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 50 से ऊपर पहुंच चुका है।

गाज़ियाबाद

Published: December 27, 2021 04:31:18 pm

कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दिन प्रतिदिन जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग महामारी फैलने से रोकने के उद्देश्य से नए प्लान पर कार्य कर रहा है। इसके साथ ही संक्रमित लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था का जायजा लेने स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग जिला अस्पताल पहुंचे और अधिकारियों दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति नियंत्रण में हैं। बता दें कि पांच महीने के बाद गाजियाबाद में एक साथ 16 संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 50 से ऊपर पहुंच चुका है।
ghaziabad.jpg
जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। कोरोना से पीड़ित मरीजों के लिए पहले से ही इंतजाम किए गए हैं। अब उन सभी व्यवस्थाओं को दोबारा से लागू कर दिया गया है। सभी व्यवस्था पूरी तरह से पर्याप्त है। हालांकि निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां दिखाई दी हैं। उन्हें भी दूर करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में एक लाख बिस्तर अभी भी पूरी तरह से तैयार हैं।
यह भी पढ़ें- Omicron की दस्तक के बाद कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, यूपी के इस शहर में टूटा 5 महीने का रिकॉर्ड

टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर जोर

उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार ट्रेसिंग और टेस्टिंग का कार्य कर रही है। संक्रमित जरूरतमंद लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की भी उचित व्यवस्था की गई है। 45 एंबुलेंस लोगों की सेवा में तैयार हैं। उन्होंने बताया कि पहले 44 एंबुलेंस मौजूद थीं। आज एक निजी कंपनी ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सुविधाओं से लैस एक एंबुलेंस जिला अस्पताल को सौंपी है। उन्होंने बताया कि लोगों को 102 और 108 नंबर की सुविधा दी गई है। जरूरत पड़ने पर लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें- ओमिक्रोन से बचाव के लिए यूपी के 19 जिलों में सीरो सर्वे, कितनी बार हुआ जानें

ऑक्सीजन के 11 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार में महिलाओं के लिए शुरू की गई 102 नंबर एंबुलेंस सेवा की लखनऊ में बाकायदा मानिटरिंग होती है और तत्काल प्रभाव से उसका संज्ञान लिया जाता है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान पहले जो कमियां रही थीं। उन्हें पूरा कर लिया गया है। खासतौर से ऑक्सीजन के जिले में 11 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हैं। हालांकि अभी ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है। इसलिए यह प्लांट बंद हैं। आवश्यकता पड़ने पर सभी प्लांटों से पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.