scriptStone pelting on administration team during action on spread pollution | दिल्ली बॉर्डर पर प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई करने गई प्रशासन की टीम पर पथराव, भगदड़ में चार घायल | Patrika News

दिल्ली बॉर्डर पर प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई करने गई प्रशासन की टीम पर पथराव, भगदड़ में चार घायल

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई करने गई प्रशासनिक टीम पर पथराव का मामला सामने आया है। पथराव के बाद मची भगदड़ में चार कर्मचारी घायल हुए हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को नामजद करते हुए 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गाज़ियाबाद

Published: May 29, 2022 12:05:49 pm

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश्य से प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अब तक प्रदूषण फैलाने वाली कई फैक्ट्रियों को बंद किया जा चुका है। इसी कड़ी में दिल्ली-यूपी बॉर्डर के लोनी थाना क्षेत्र में बिजली के तार छीलने और उनको जलाकर प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए प्रशासनिक टीम पहुंची तो स्थानीय लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया। इससे भगदड़ की स्थित बन गई। इस हमले में चार कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए। इतना ही नहीं प्रशासनिक टीम ने जो तार जब्त किया था, उसको भी लोगों ने पालिका के ट्रैक्टर-ट्रॉली से लूट लिया। जैसे-तैसे प्रशासनिक टीम के कर्मचारी अपनी जान बचाकर मौके से भागे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को नामजद करते हुए 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
stone-pelting-on-administration-team-during-action-on-spread-pollution.png
दरअसल, लोनी तहसीलदार शिव नरेश सिंह और अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता लोनी इलाके की मौलाना आजाद कॉलोनी में उस जगह पहुंचे। जहां पर कुछ लोग बिजली के तार छीलते हुए उन्हें जलाकर कॉपर निकाल रहे थे। इससे इलाके में पूरी तरह से प्रदूषण फैला हुआ था। इसकी शिकायत प्रशासनिक टीम को पिछले काफी समय से मिल रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार और अधिशासी अधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने अवैध रूप से जलाए जा रहे तार को जब्त करते हुए नगरपालिका के ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड करा दिया।
यह भी पढ़ें- बहराइच में ट्रक-टैंपो ट्रेवलर की आमने सामने की टक्कर, सात की मौत, 11 गंभीर घायल

कर्मचारियों ने खुद की जान जोखिम में डाल अधिकारियों को बचाया

बताया जा रहा है कि जैसे ही कर्मचारियों ने तार को ट्रैक्टर-ट्रॉली में लोड किया तो लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। मुश्किल से कर्मचारियों ने तहसीलदार शिव नरेश सिंह और अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता का बचाव करते हुए खुद आगे आए और दोनों को गाड़ी में बैठाकर वहां से रवाना कर दिया। लोगों के पथराव और लाठी-डंडों से किए गए हमले में 4 कर्मचारी घायल हो गए। आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और घंटों की मशक्कत के बाद लोगों को शांत किया गया।
यह भी पढ़ें- मदरसे के भीतर नौ साल के छात्र की साथी ने ईंट से पीटकर कर दी हत्या

आरोपियों को किया जा रहा चिन्हित

एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि नगर पालिका के कर्मचारी जितेंद्र की तरफ से मारपीट व हंगामा करने की तहरीर दी गई है। पुलिस ने पांच लोगों को नामजद करते हुए 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसके आधार पर सभी आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.