5 राज्यों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब यूपी में भी एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सवर्ण फूकेंगे बिगुल

5 राज्यों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब यूपी में भी एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सवर्ण फूकेंगे बिगुल

Iftekhar Ahmed | Publish: Dec, 13 2018 07:39:53 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

शेर सिंह राणा के नेतृत्व में समान अधिकारों के लिए गाजियाबाद में होगा जन-आंदोलन

गाजियाबाद. पांच राज्यों में मिली करारी हार से भाजपा अभी उभर भी नहीं पाई है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के वोट बैंक माने जाने वाली ठाकुर जाति के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे शेर सिंह राणा ने अपने ऐलान से भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है। सपा की पूर्व सांसद फूलन देवी की हत्या के आरोपी शेर सिंह राणा ने रविवार 16 दिसंबर 2018 को गाजियाबाद के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में राष्ट्रवादी समान अधिकार जन-आंदोलन के लिए जनसभा करेंगे।

यह भी पढ़ेंः तीन राज्यों में मिली हार के बाद BJP की हालत हुई पतली, लोग कहने लगे ऐसी-ऐसी बातें...

दरअसल, सहारनपुर से आगरा तक चरण में 90 दिन की राष्ट्रवादी समान अधिकार पद यात्रा को मिली सफलता के बाद अब शेरसिंह राणा के नेतृत्व में राष्ट्रवादी समान अधिकार जन-आंदोलन की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है। यह जन-आंदोलन रविवार 16 दिसंबर 2018 को गाजियाबाद के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में करने की तैयारी है। इस सिलसिले में शेर सिंह राणा के करीबी चन्द्रेश कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को पलटकर प्रमोशन में जातिगत आरक्षण एवं एससी/एसटी एक्ट बिल पास किया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सम्मान में उस बिल को पिर से वापस कराने के लिए आंदोलन की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि उनके आंदोलन का मुख्य उद्देश्य सम्पूर्ण राष्ट्र को एक डोर में बांधना है।

बड़ी खबरः 'जहां-जहां पीएम मोदी ने किया प्रचार, भाजपा को सभी सीटों पर मिली हार'

गौरतलब है कि शेर सिंह राणा ने पृथ्वीराज चौहान की अस्थियां अफगानिस्तान से लाकर भारत के उत्तर प्रदेश में स्थापित की हैं। इसके साथ ही इससे पहले कथित रूप से ठाकुरों की हत्या के आरोपी सपा सांसद फूलन देवी की हत्या के बाद भी राणा की ठाकुर समाज में लोकप्रियता काफी बड़ी थी। लिहाजा, उनके जन-आंदोलन को सफल बनाने के लिए बुधवार को गाजियाबाद के वसुधंरा में रणनीति पर विचार-विमर्श के लिए सभा की गई। इसमें शेरसिंह राणा के साथ ललित राणा, राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रवादी पार्टी भारत, चन्द्रेश कुमार ARM, जागेश्वर दत्त गर्ग भारत एवं अन्य राष्ट्रवादी साथियों ने भाग लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned