script

शिवपाल की पार्टी में पश्चिम यूपी के ये दिग्गज नेता जल्द हो सकते हैं शामिल

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 29, 2018 03:32:45 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

सपा से लेकर बसपा समेत बड़ी राजनीतिक पार्टियों से रहा है नाता

news

DEMO PIC

नोएडा।समावजादी में प्रदेश अध्यक्ष रहे शिवपाल यादव द्वारा बुधवार को अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की घोषणा करते ही उत्तर प्रदेश की राजनीति पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है।इसकी वजह कर्इ नेताआें का इस पार्टी में जल्द ही शामिल होना भी है।वहीं जिस महागठबंधन के बनने से भाजपा बौखलाई हुई थी और महागठबंधन ने हाल में ही हुए उपचुनाव में उसे धूल चटाई थी।उन्हें अब शिवपाल यादव के नई पार्टी बनाने के ऐलान से भाजपा ने राहत की सांस ली है।वहीं कर्इ दिग्गज नेता जो अब तक इधर उधर रास्ता ताक रहे थे। वह शिवपाल यादव के साथ खड़े हो सकते है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-भाजपा मंत्री ने कहा घोटाले बाज सीधे जाएंगे जेल, इस सरकार में दोषी को नहीं कोर्इ राहत

शिवपाल के संपर्क में है पश्चिम यूपी के ये दिग्गज नेता

शिवपाल सिंह यादव के संपर्क में पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई सपाई दिग्गज हैं। वे शिवपाल के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो मेरठ आैर बागपत के पूर्व विधायक और दर्जा प्राप्त मंत्री शिवपाल के संपर्क में हैं। वहीं बसपा के कुछ बागी नेता भी शिवपाल के साथ आ सकते हैं। जिन्हें मायावती ने निकाला था। उधर सपा से निकाले गए पूर्व बाहुबली विधायक अपने भार्इ के साथ कुछ समय पहले ही शिवपाल यादव से मिले थे। अब वह इसमें शामिल हो सकते है।वहीं बताया जा रहा है कि छोटे दलों को एक एक करके शिवपाल अलग मोर्चा बना सकते हैं।इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बसपा से त्यागपत्र देकर बाहर आए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से लेकर दिग्गज नेता अमर सिंह भी शिवपाल के साथ कंधे से कंधा मिला सकते हैं।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबरः ‘शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल नहीं होगे मुलायम सिंह यादव’

यह बनी थी विवाद की वजह

वहीं बता दें कि विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह की जगह पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाला था। इस पद को संभालने के बाद उन्होंने सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से शिवपाल को हटा दिया। सूत्रों की माने तो विधानसभा चुनावों के टिकट बटवारे को लेकर पार्टी से लेकर परिवार में कलह हुर्इ। जिसके बाद पार्टी द्वारा घोषित किए गये। कर्इ विधानसभा प्रत्याशियों के टिकट अखिलेश यादव ने काट दिये थे। इसके बाद अखिलेश यादव ने अपनी पसंद के प्रत्याशियों को टिकट सौंपा था।

ट्रेंडिंग वीडियो