scriptThree children corona positive in KR Mangalam school in Ghaziabad | Ghaziabad : सेंट फ्रांसिस स्कूल के बाद वैशाली के केआर मंगलम स्कूल में 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव | Patrika News

Ghaziabad : सेंट फ्रांसिस स्कूल के बाद वैशाली के केआर मंगलम स्कूल में 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

पिछले 24 घंटों के अंदर गाजियाबाद (Ghaziabad) के वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल (KR mangalam School Vaishali) के तीन बच्चों में करोना (Covid-19) के लक्षण पाए गए हैं जबकि इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल (St Francis School Indirapuram) में 2 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से स्कूल को 19 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

गाज़ियाबाद

Published: April 11, 2022 09:04:34 am

कोरोना (Covid-19) का डर एक बार फिर से लोगों में खौफ बढ़ाने लगा है। राज्य में पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुले नहीं कि कोरोना ने बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। गाजियाबाद (Ghaziabad) के वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल (KR mangalam School Vaishali) के तीन बच्चों में कोरोना पाया गया है। जिसे देखते हुए एहतियात के तौर पर रूकूल को बंद कर दिया गया है। हालांकि यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 24 घंटे के भीतर ही इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल (St Francis School Indirapuram) में 2 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद से यहां अबतक 5 बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।
covid.jpg
पूरे स्कूल को कराया सेनिटाइज

केआर मंगलम स्कूल (KR mangalam School) में कोरोना का केस निकलने के बाद पूरे स्कूल को सेनिटाइज कराया गया है। उधर, स्कूल के एडमिन का कहना है कि तीन बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं जिसकी जानकारी उनके अभिभावकों को दे दी गई है। फिलहाल दोनों स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिसके बाद अब 19 अप्रैल को दोबारा स्कूल खुलेंगे। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि कोविड पॉजिटिव पाई गई ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बच्ची तीसरी कक्षा में पढ़ती है जबकि दूसरा बच्चा नौवीं में पढ़ता है। वह इंदिरापुरम में रहने वाला है। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को स्थिति को देखकर आगे फैसला लिया जाएगा।
अन्य बच्चों को जांच कराने के निर्देश

बता दें कि स्कूल की तरफ से रविवार को सभी बच्चों के अभिभावकों की तरफ से बच्चों के कोविड पॉजिटिव का मेसेज दिया गया। इसके बाद अन्य अभिभावकों को मेसेज के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। इसमें सभी से सावधानी बरतने की भी बात कही गई है। वहीं साथ में बैठने और बस से उसी रूट पर जाने वाले बच्चों की भी कोरोना जांच कराने के लिए कहा गया है, जिससे समय रहते इलाज शुरू हो सके।
ऑनलाइन चलेंगी क्लासेज

सेंट फ्रांसिस स्कूल के कर्मचारी जोमोन जॉन (Jomon John) ने बताया कि बच्चों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के तुरंत बाद ही पूरे स्कूल को सेनिटाइज कराया गया है। इसके साथ ही स्कूल को 19 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्कूल मैनेजमेंट ने तब तक ऑनलाइन क्लासेज चलाने का फैसला किया है।ऑफलाइन कक्षाएं अगले मंगलवार से ही चलेंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कोविड पॉजिटिव निकले स्टूडेंट्स से मैनेजमेंट की टीम संपर्क में है और बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लगातार ली जा रही है। वहीं अन्य अभिभावकों को भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।
गौरतलब है कि देश में अब कोरोना की चौथी लहर का खतरा बढ़ रहा है। कई राज्यों में कोरोना के बढ़े मामलों ने आशंका को गहरा दिया है। हालांकि, पूरे देश में नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। पूरे देश में रविवार को 1054 नए मामले आए और 29 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में 160 नए मामलों के आने के बाद संक्रमण दर बढ़कर 1.55 फीसदी हो गई है। इस प्रकार के मामलों ने एनसीआर और अन्य इलाकों में चिंता बढ़ाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.