scriptयूपी के इस शहर में तेजी से घटी दुर्घटना और बढ़ी ट्रैफिक पुलिस विभाग की आय- देखें वीडियो | traffic police collected 5 crore 72 lakh rupee of penalty in ghaziabad | Patrika News

यूपी के इस शहर में तेजी से घटी दुर्घटना और बढ़ी ट्रैफिक पुलिस विभाग की आय- देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 02, 2019 06:45:33 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

महानगर के एसएसपी ने आयोजन में दिखाया आंकड़ा
ट्रैफिक माह आयोजन के तहत पिछले साल के मुकाबले दोगुना वसूला गया जुर्माना
सड़क दुर्घटना में भी आई दस प्रतिशत की गिरावट

traffic.jpg

गाजियाबाद। यूपी के महानगर गाजियाबाद में हर साल की तरह इस बार भी यातायात माह का आयोजन किया गया। यह आयोजन 1 नवंबर से 30 नवंबर तक चला । जिसका समापन सोमवार को विधि पूर्वक किया गया। इस अवसर पर पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। वही बताया गया कि इस बार पिछले साल की भांति ज्यादा संख्या में समन शुल्क वसूला गया है। और ज्यादा लोगों के चालान भी हुए हैं। इसका असर भी यह देखने को मिला है कि लोग यातायात नियमों का पालन करते हुए नजर आए हैं। जिसकी गाजियाबाद के कप्तान द्वारा भी सराहना की गई है।

बेटी पैदा होने पर पति ने दिया था तीन तलाक, अब इस कानून से न्याय मिलने की जगी आस- देखें वीडियाे

पिछले साल के मुकबाले इतने करोड़ वसूला गया जुर्माना

इस वर्ष गाजियाबाद पुलिस ने यातायात नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ तेज ड्राइव चलाई। जिसके बाद पिछले साल के बाद इस बार दोगुना यानि 5 करोड़ 72 लाख रुपये समन शुल्क वसूला गया। इतना ही नहीं ट्रैफिक चालान भी दोगुनी संख्या में हुए हैं। एसएसपी ने बताया कि सड़क हादसों में होने वाली मौत का आंकड़ा 8त्न कम हुआ है। इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में भी 10 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने आगे कहा कि यातायात माह का उद्देश्य यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जा सके। इस बार यह देखा गया है कि ज्यादा संख्या में लोगों को जागरूक किया गया है । इसका लोगों ने पालन भी किया।

ट्रैफिक स्टाफ को दी गई बधाई

उन्होंने इस दौरान एसपी ट्रैफिक के साथ-साथ समस्त (Traffic Staff) ट्रैफिक स्टाफ को अच्छे कार्य के लिए बधाई दी । उन्होंने कहा कि जिस तरह यातायात माह के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा कार्य किया गया है ।उम्मीद है कि आगे भी इसी तरह से अपनी ड्यूटी सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी करेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले साल 942 दुर्घटनाएं हुई थी। वही इस साल 825 दुर्घटनाएं सामने आई है ।सड़क हादसों में पिछले साल मौत होने वाले लोगों का आंकड़ा 376 का रहा था। जबकि इस बार 356 है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो