script

निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस में दरार, अपनों से ही आहत पार्टी के कार्यकर्ता

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 09, 2017 04:20:14 pm

Submitted by:

pallavi kumari

पूर्व प्रत्याशी का दावा पिछला चुनाव खराब करने वालों पर नहीं हुई कारवाई, संगठन को मजबूती के लिए उठाने पडेगें कड़े कदम

UP nagar nikay Election

UP nagar nikay Election

गजियाबाद. वार्डो के आरक्षण सूची जारी होने के साथ भारतीय जनता पार्टी और दूसरे दलों के द्वारा निकाय चुनाव को लेकर बैठकों का दौर आरंभ हो गया है। वहीं चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में दरार नजर आ रही है। कांग्रेस के पूर्व मेयर प्रत्याशी रह चुके लालमन के मुताबिक संगठन को मजबूती के लिए कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। पिछले चुनाव में व पार्टी विरोधी कदम उठाने वाले नेताओं पर क़ड़ी कार्रवाई किए जाने की जरूरत है।

चुनाव खराब करने वालों पर नहीं हुई अब तक कार्रवाई
निकाय चुनाव में नगर निगम गाजियाबाद से मेयर पद पर कांग्रेस से प्रत्याशी रहे लालमन अभी भी आहत हैं। लालमन के आहत होने की वजह ये है कि निकाय चुनाव के दौरान जिन लोगों के द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों में सक्रिय रहते हुए उन्हें पराजित कराने में अहम भूमिका अदा की उन पर अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी है।
यह भी पढ़ें
Exclusive: क्रिकेटर के पिता ने खोला राज, इतने रुपए में तय हुआ भुवनेश्वर और नुपुर का रिश्ता, देखें वीडियो


लाल मन का तर्क है कि महानगर अध्यक्ष एवं दूसरे महत्वपूर्ण पदों पर ऐसे व्यक्तियों को बैठाया जाना चाहिए जो पार्टी के प्रति पूरी तरह से समर्पित हो। जो कार्यकर्ताओं की समस्याओं को ना केवल सुने बल्कि उन्हें दूर कराने में भी आगे दिखाई दे। दुर्भाग्य पूर्ण स्थिति ये है कि चंद पैसे वाले लोग महत्वपूर्ण पदों पर काबिज हो जाते हैं जो निजी स्वार्थ तक सीमित रहते हैं।

हाई कमान तक भेजी गई सूची फिर भी नहीं बदले हालात

कांग्रेस नेता के मुताबिक पिछले चुनाव में दुर्भाग्य पूर्ण स्थिति रही कि अपनों ने ही हराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। जिन लोगों के द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहते काम किया। उनकी सूची हाईकमान तक भेजे जाने के बाद भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई। पार्टी की जो मौजूदा हालात है उसका एक मात्र कारण सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी नहीं दिया जाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो