scriptदरोगा को ट्रैफिक नियम की अनदेखी पड़ी महंगी, एक साथ 4 रूल तोड़ने पर कटा 14 हजार का चालान | up police daroga challan of rs 14 thousand in violating 4 traffic rule | Patrika News

दरोगा को ट्रैफिक नियम की अनदेखी पड़ी महंगी, एक साथ 4 रूल तोड़ने पर कटा 14 हजार का चालान

locationगाज़ियाबादPublished: May 13, 2022 04:50:45 pm

Submitted by:

lokesh verma

ट्रैफिक रूल सबके लिए समान हैं चाहे वह खास हो या फिर आम। गाजियाबाद पुलिस ने कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश करते हुए यूपी पुलिस के एक दरोगा का एक साथ पूरे चार ट्रैफिक नियम तोड़ने पर 14 हजार रुपये का चालान काट दिया है। दरअसल, दरोगा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

up-police-daroga-challan-of-rs-14-thousand-in-violating-4-traffic-rule.jpg
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक दरोगा जी को यातायात नियमों का उल्लंघन करना बेहद महंगा पड़ गया। क्योंकि दरोगा जी दुपहिया वाहन पर ट्रैफिक नियमों का मखौल उड़ाते हुए बगैर हेलमेट जा रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने कान में ईयर फोन भी लगाया हुआ था। जिसके माध्यम से वह फोन पर बात कर रहे थे। इसी बीच किसी ने दरोगा का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक पुलिस ने संज्ञान लिया। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उस वाहन का 12 साल से इंश्योरेंस भी नहीं हुआ है। इसके अलावा पॉल्यूशन सर्टिफिकेट भी नहीं है। इस तरह सभी नियमों के उल्लंघन पर दरोगा का 14 हजार रुपये का चालान काटा गया है।
एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जो कि गाजियाबाद के घंटाघर इलाके का है। वाहन की जांच की गई तो पता चला कि नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले दरोगा का नाम सुरेंद्र कुमार है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि दरोगा सुरेंद्र कुमार बिना हेलमेट कानों में ईयर फोन लगाकर सड़क पर बात करते जा रहे थे। दरोगा सुरेंद्र कुमार के वाहन की डिटेल खंगाली गई तो पता चला कि उन्होंने 12 साल से उसका इंश्योरेंस भी नहीं कराया है। पॉल्यूशन सर्टिफिकेट भी एक्सपायर हो चुका था।
यह भी पढ़ें- एशिया की सबसे अधिक सोना जड़ित जामा मस्जिद को लेकर आरटीआई में बड़ा खुलासा

ट्रैफिक रूल सबके लिए समान

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि दरोगा सुरेंद्र कुमार खुलेआम यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है। जब पुलिस वाले ही यातायात नियमों का पालन नहीं करेंगे तो फिर अन्य लोगों से कैसे उम्मीद कर सकते हैं। पुलिस कर्मियों के लिए भी वही कानून है, जो आम लोगों के लिए बना हुआ है।
यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नकवी ने रामपुर में किया देश के पहले अमृत सरोवर का उद्घाटन

इस तरह बना कुल 14000 का चालान

दरोगा सुरेंद्र कुमार का हेलमेट ना लगाए जाने पर 1000 रुपये, मोबाइल पर बात करने पर 1000 रुपये, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर 10 हजार रुपये, बगैर इंश्योरेंस की गाड़ी चलाने पर 2000 रुपये यानी कुल 14 हजार रुपये का चालान काटा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो