scriptup police will also take action against those who take bail of crooks | अब बदमाशों की जमानत लेने वालों के खिलाफ भी एक्शन लेगी यूपी पुलिस, जानें क्या है प्लान | Patrika News

अब बदमाशों की जमानत लेने वालों के खिलाफ भी एक्शन लेगी यूपी पुलिस, जानें क्या है प्लान

आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने लूट और झपटमारी के आरोपियों की जमानत लेने वाले लोगों को साफ तौर पर संदेश दिया है कि अब झपटमारों और लूट करने वालों की जमानत लेने वाले लोगों की खैर नहीं है। अब जमानतदारों का भी रिकॉर्ड निकलवाते हुए पूरी निगरानी की जाएगी।

गाज़ियाबाद

Published: April 07, 2022 04:50:56 pm

गाजियाबाद में लगातार झपटमारी और लूट की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। इसी कारण पिछले दिनों योगी सरकार ने एसएसपी पवन कुमार को निलंबित भी कर दिया था। उसके बाद से गाजियाबाद पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने लगातार एनकाउंटर कर पेट्रोल पंप कर्मियों और बैंक लूट के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अब अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रही है। जिसके तहत आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने लूट और झपटमारी के आरोपियों की जमानत लेने वाले लोगों को साफ तौर पर संदेश दिया है कि अब झपटमारों और लूट करने वालों की जमानत लेने वाले लोगों की खैर नहीं है। अब जमानतदारों की भी पूरी निगरानी की जाएगी।
up-police-will-also-take-action-against-those-who-take-bail-of-crooks.jpg
लूट और झपटमारी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए आईजी प्रवीण कुमार ने सभी क्षेत्र अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि अपने-अपने क्षेत्र में झपटमारों, लुटेरों और अन्य बदमाशों की निगरानी के साथ-साथ कोर्ट में पैरोकार से संपर्क करते हुए उनकी जमानत लेने वालों पर भी निगरानी करें। साथ ही सरकार से मिलकर उनकी मासिक प्रगति की भी रिपोर्ट तैयार करें। इसका मेन उद्देश्य यह है कि जो लोग भी ऐसे अपराधियों की जमानत लेते हैं। उनकी आगे की जवाबदेही क्या होगी? इसके अलावा आईजी ने सभी थानाध्यक्ष को भी निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें- लखनऊ में पकड़ा गया फर्जी आईपीएस अधिकारी

उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक ही दिन में तीन थाना क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ के बाद 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। वहीं पेट्रोल पंप कर्मी से लूट करने वाले बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से लूटे हुए 17 लाख रुपए भी बरामद कर लिए गए। इसके अलावा विजय नगर इलाके में भी लूट कर भाग रहे बदमाशों को दबोचा गया। इन तीनों थाना क्षेत्र में पुलिस की तरफ से गुड वर्क किया गया।
यह भी पढ़ें- यूपी के बलिया में प्रापर्टी डीलर की गला रेतकर हत्या

उन्होंने साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि यह सिलसिला अभी जारी रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिस थाना क्षेत्र में भी सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बेहतर कार्य होगा और अच्छा रिजल्ट देगा तो ऐसे पुलिसकर्मियों को इनाम और सम्मान दोनों ही दिए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.