scriptउत्तराखंड जाने वाले यात्रियों के लिए राहत वाली खबर, जल्द मिलेगी डायरेक्ट जाने वाली बस सेवा | up roadways to start direct bus service to uttrakhand | Patrika News

उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों के लिए राहत वाली खबर, जल्द मिलेगी डायरेक्ट जाने वाली बस सेवा

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 16, 2021 11:57:48 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद था बसों का संचालन। गाजियाबाद आरएम ने शासन को मुख्लायल को पत्र लिखकर मांगी अनुमति।

17_05_2021-up_roadways__bus_21649679.jpg
गाजियाबाद। कोरोना की दूसरी लहर के बाद लगा कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन दिल्ली व गाजियाबाद में अब अनलॉक होने लगा है। फिलहाल उत्तराखंड में अभी पूरी तरह से अनलॉक नहीं हुआ है। उम्मीद है कि जल्द ही उत्तराखंड भी अनलॉक हो जाएगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए अब गाजियाबाद परिवहन विभाग ने भी पूरी तैयारी कर ली है। जिसके चलते दिल्ली, गाजियाबाद और उत्तराखंड के बीच जल्द ही डायरेक्ट बस का संचालन शुरू हो सकता है। दिल्ली के बस अड्डे से चलने वाली उत्तराखंड के हरिद्वार ,ऋषिकेश, देहरादून को डायरेक्ट बस संचालन के लिए गाजियाबाद रीजन के आरएम ए.के सिंह ने मुख्यालय को पत्र लिखकर इसकी इजाजत मांगी है। उम्मीद है जल्द ही इसकी इजाजत मिल सकती है और पहले की तरह ही उत्तराखंड के लिए भी लोगों को बस की सुविधा डायरेक्ट मिलेगी।
यह भी पढ़ें

बुजुर्ग से मारपीट और दाढ़ी काटने के मामले में राहुल के ट्वीट पर सीएम योगी का पलटवार, ओवैसी ने की ये मांग

बता दें कि कोरोना के चलते दिल्ली और उत्तराखंड के बीच लोगों को मिलने वाली रोडवेज की सुविधा रोक दी गई थी। कोरोना फैलने से रोकने के उद्देश्य से बसों का संचालन रोक दिया गया था। लेकिन अब धीरे-धीरे सभी जगह संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है। वहीं कई जिले अनलॉक हो चुके हैं। हालांकि अभी उत्तराखंड में कुछ शर्तों के साथ ही अनुमति दी जा रही है। अब रोडवेज विभाग ने मुख्यालय से बसों के संचालन किए जाने की अनुमति ली है।
यह भी पढ़ें

Online Satta लगाने वालों की अब खैर नहीं, बदल गया अंग्रेजों के जमाने का कानून

गाजियाबाद के आरएम ने जो मुख्यालय को पत्र लिखा है, उसमें कहा गया है कि दिल्ली के सराय काले खां, आनंद विहार और कश्मीरी गेट बस स्टैंड से रोडवेज की हर रोज 1152 चक्कर लगते हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के लिए रोडवेज की हर रोज 80 बसें संचालित होती थी। जो पिछले काफी समय से बंद पड़ी हुई हैं। उधर विभाग को भी इस कारण काफी नुकसान हो रहा है, इसलिए जल्द से जल्द इसकी अनुमति प्रदान की जाए। आरएम ए.के सिंह का कहना है कि जिस तरह से अब सभी जगह अनलॉक हो रहा है तो जल्द ही बसों के संचालन की अनुमति मिल जाएगी और लोगों को पहले की तरह ही उत्तराखंड तक डायरेक्ट बस सेवा मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो