Uttar Pradesh Assembly election 2022 : बसपा को एक और झटका, पूर्व विधायक ने थामा लोकदल का दामन

Uttar Pradesh Assembly election 2022 Updates: गाजियाबाद की मोदीनगर विधानसभा सीट से 2007 में बसपा से विधायक रहे राजपाल सिंह ने राष्ट्रीय लोकदल में शामिल।

By: lokesh verma

Published: 03 Jul 2021, 04:26 PM IST

पत्रिका न्यूज नेेटवर्क
गाजियाबाद. Uttar Pradesh Assembly election 2022 : बसपा (BSP) के पूर्व विधायक राजपाल सिंह ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) का दामन थाम लिया है। इससे मोदीनगर विधानसभा सीट पर लड़ाई बेहद रोचक हो गई है। मोदीनगर बेशक गाजियाबाद जिले का हिस्सा है, लेकिन यह बागपत लोकसभा की विधानसभा है। जहां से अजीत सिंह चुनाव लड़ा करते थे। गाजियाबाद जिले में पड़ने वाली 6 विधानसभा में से सिर्फ एक मोदीनगर ही लोकदल 2012 में जीत पाई है।

यह भी पढ़ें- UP Jila Panchayat Adhyaksh Chunav: सदस्यों के चरणों में गिरे पूर्व सपा सांसद, भतीजा है प्रत्याशी

गाजियाबाद में मोदीनगर विधानसभा से 2007 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक बने राजपाल सिंह ने लोकदल के जिला अध्यक्ष और नेताओं के सामने लोकदल का दामन थाम लिया। राजपाल सिंह ने सालों तक जिस पार्टी में रहे उसको अब किसान विरोधी बता रहे हैं और खुद को किसान बताते हुए लोकदल की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि गाजियाबाद जिले में लोनी, साहिबाबाद, गाजियाबाद सदर, मुरादनगर, मोदीनगर और धौलाना विधानसभा का आंशिक हिस्सा लगता है, लेकिन लोकसभा के हिसाब से देखें तो मोदीनगर विधानसभा बागपत लोकसभा आती है। जहां से लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्वर्गीय अजीत सिंह कई बार सांसद रहे और पिछली बार फिलहाल में लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी चुनाव लड़े थे।

बता दें कि गाजियाबाद जिले में पड़ने वाली 6 सीटों में से सिर्फ एक मोदीनगर पर 2012 में लोकदल जीती थी। लोक दल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन में इस सीट पर लोकदल का दावा मजबूत माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां से सुदेश शर्मा जो 2012 में लोक दल से जीते थे, पहले उनको प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा चल रही थी। लेकिन, अब राजपाल सिंह के आने से इस सीट का गणित बेहद दिलचस्प हो गया है। फिलहाल इस सीट से भाजपा की मंजू सिवाच विधायक हैं।

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh Zila Panchayat President Live Update : हंगामे के बाद विपक्ष का बहिष्कार, केंद्रीय मंत्री पर भाई ने लगाए गंभीर आरोप

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned