scriptमहिलाओं के लिए बहुत जरूरी है यह नंबर, कोई परेशानी होने पर फौरन करें शिकायत | Uttar Pradesh State Woman Commission Whatsapp No. For Complaints | Patrika News

महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है यह नंबर, कोई परेशानी होने पर फौरन करें शिकायत

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 06, 2018 12:38:58 pm

Submitted by:

sharad asthana

कोई भी महिला Uttar Pradesh State Woman Commission के व्‍हाट्स ऐप नंबर 6306511708 पर शिकायत कर सकती है

Mobile

महिलाओं के लिए बहुत जरूरी है यह नंबर, कोई परेशानी होने पर फौरन करें शिकायत

गाजियाबाद। राज्‍य महिला आयोग ने महिलाओं के लिए एक नंबर जारी किया है। इस पर कोई भी महिला उत्‍पीड़न की शिकायत कर सकती है। इसके बाद उसके मामले में फौरन प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष का कहना है क‍ि हर शिकायत पर आयोग संज्ञान लेकर फौरन कार्रवाई करेगा।
यह भी पढ़ें

संगम एक्‍सप्रेस में बम की सूचना पर दो घंटे रुकी ट्रेन, जांच के बाद पता चली असलियत तो यात्री हुए खुश- देखें वीडियो

कलेक्‍ट्रेट सभागार में की बैठक

दरअसल, बुधवार को राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष विमला बाथम ने कलेक्‍ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की। इसमें उन्‍होंने मुख्‍य विकास अधिकारी रमेश रंजन के साथ महिला उत्‍पीड़न से संबंधित कई शिकायतों का निपटारा भी किया। इस दौरान करीब 50 महिलाओं की समस्‍याओं का निपटारा किया गया। इनमें से घरेलू हिंसा से पीड़ि‍त पांच महिलाओं का मौके पर निस्‍तारण किया गया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कोई भी महिला आयोग के व्‍हाट्स ऐप नंबर 6306511708 पर शिकायत कर सकती है। इस पर आयोग तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगा। उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा मेल आईडी up.mahilaayog@yahoo.com पर भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।
यह भी पढ़ें

बड़ी घोषणा: बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को ये लोग देंगे साढ़े तीन करोड़ रुपये

अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक के दौरान उन्‍होंने एसपी देहात अरविंद कुमार मौर्य से कहा कि आरोपी पक्ष के दोषी पाए जाने पर उस पर गुंडा एक्‍ट लगे और अराजक तत्‍वों पर सख्‍त कार्रवाई की जाए। इस दौरान महिला थाना अध्‍यक्ष और जिला प्रोबेशन अधिकारी ने अपने कार्यालय में आए मामलों की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो